DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PM मोदी ने कांग्रेस पर लगाया 'चुनावी घोटाले' का आरोप, कहा- गरीब और गर्भवती महिलाओं का धन लूटा गया

pm narendra modi is addressing a public meeting in junagarh  gujarat  bjp twitter april 10  2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर 'तुगलक रोड चुनावी घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि इसमें गरीब और गर्भवती महिलाओं का धन लूटा गया है। मोदी ने एक चुनावी रैली में आरोप लगाया कि नेहरू-गांधी परिवार ने सरदार पटेल और मोरारजी देसाई जैसे गुजरात के नेताओं पर निशाना साधा और अब उनके जैसे 'चायवाले' पर निशाना साध रहे हैं।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का बतौर सांसद निवास स्थान नयी दिल्ली का एक, तुगलक रोड है जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बतौर सांसद आवास दिल्ली में 12, तुगलक लेन है। हाल ही में आयकर विभाग ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ के करीबी सहयोगियों और अन्य के यहां रविवार को चार राज्यों में छापेमारी की थी।

आयकर विभाग के लिए नीतियां तैयार करने वाली सीबीडीटी ने बताया था कि विभाग ने 20 करोड़ रुपये की संदिग्ध राशि की लेनदेन का पता लगाया है जिसे तुगलक रोड पर रहने वाले एक महत्वपूर्ण व्यक्ति के घर से 'दिल्ली में एक प्रमुख राजनीतिक दल के मुख्यालय में कथित तौर पर भेजा जा रहा था। तुगलक रोड पर कई नामचीन लोगों के घर हैं।

चुनाव आयोग ने PM मोदी पर बनी बायोपिक की रिलीज पर लगाई रोक

गुजरात के जूनागढ़ में चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस नेताओं का नाम लिए बगैर मोदी ने कहा कि वह पिछले पांच साल में उन्हें जेल के द्वार तक ले गये और यदि वह फिर निर्वाचित हुए तो वे जेल के भीतर होंगे। विपक्षी दल को आड़े हाथ लेते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि जहां तक घोटालों की बात है, उन्हें कई नामों से जाना जाता है। मोदी ने आरोप लगाया, ''अब एक नया नाम है, वह भी सबूत के साथ। कांग्रेस 'तुगलक रोड चुनावी घोटाला में शामिल है। जो धन गरीबों के लिए है, उसका इस्तेमाल उनके नेता कर रहे हैं। जो धन गर्भवती महिलाओं के लिए है, उसे लूटा गया।"

PM मोदी ने राजद्रोह कानून पर कांग्रेस को घेरा, PAK की मांगों को पूरा करने का आरोप मढ़ा

छापों का हवाला देते हुए मोदी ने कहा, ''मीडिया में आपने देखा होगा कि पिछले तीन-चार दिनों में कांग्रेस नेताओं के घरों से कैसे नकदी से भरे हुए बोरे बरामद हुए हैं। और मध्य प्रदेश में सरकार बने अभी छह महीने भी नहीं हुए हैं।" मोदी ने आरोप लगाया कि कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश कांग्रेस का नया एटीएम बन गया है। उन्होंने आरोप लगाया, ''राजस्थान और छत्तीसगढ़ की स्थिति भी अलग नहीं है। कांग्रेस सिर्फ लोगों को लूटने के लिए सत्ता में आने को इच्छुक है।" उन्होंने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश का घटनाक्रम 'ट्रेलर' मात्र है और अगर देश कांग्रेस के हाथों में चला गया तो हमारे हाथों में कुछ नहीं बचेगा।

 

चुनाव आयोग ने कहा, आचार संहिता लागू रहने तक नमो टीवी के प्रसारण पर रोक

मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की कहानी एक परिवार की कहानी है। प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान के खिलाफ जब हवाई हमला किया गया तो इससे भारत की विपक्षी पार्टी बहुत परेशान हो हुई। कांग्रेस के पेट में दर्द हो गया। उन्होंने कहा कि देश तभी प्रगति के मार्ग पर प्रशस्त हो सकता है जब वह सुरक्षित हो। प्रधानमंत्री ने कहा, ''मोदी आतंकवाद खत्म करना चाहता है और वह मोदी को हटाना चाहते हैं। आपके सपूत और चौकीदार के खिलाफ ऐसी कोई गाली नहीं है जिसका इस्तेमाल कांग्रेस ने न किया हो।" उन्होंने कहा, ''आम लोगों की रक्षा करते हुए हमारे जवान शहीद हुए। भारत का ऐसा कोई भी राज्य नहीं है, जहां से सैनिकों की जान नहीं गई हो।"

मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल के योगदान को याद करते हुए दावा किया कि पटेल ने सेना को अशांति के बीच हालात पर काबू पाने को कहा था जबकि (तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल) नेहरू चुपचाप देख रहे थे। उन्होंने दावा किया कि अगर सरदार पटेल न होते तो आज जो कश्मीर भारत के पास है, वह भी नहीं होता। मोदी ने आरोप लगाया कि इतिहास साक्षी है कि नेहरू-गांधी परिवार ने सरदार पटेल और मोरारजी देसाई जैसे गुजरात के नेताओं को निशाना बनाया। उन्होंने कहा, ''अब मेरी बारी आ गयी है। वे चिंतित हैं कि उन्होंने सरदारसाहब के साथ ऐसा कर लिया, मोरारजीभाई की सरकार को गिरा दिया, लेकिन इस चायवाले को? उसने तो मजबूती के साथ पांच साल पूरे कर लिए।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Narendra Modi slams Congress for poll scam in Gujarat Junagarh