DA Image
14 दिसंबर, 2020|9:09|IST

अगली स्टोरी

पाकिस्तान सीमा पर PM मोदी की हुंकार, कहा- आतंक के आकाओं को घर में घुसकर मारता है भारत

pm narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल की तरह इस बार भी अपनी दिवाली देश के वीर जवानों के साथ मना रहे हैं। पीएम मोदी जैसलमेर के लोंगेवाला बॉर्डर पर भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं। पाकिस्तान से सटे इस भारतीय सेना के पोस्ट पर पीएम मोदी ने जवानों को संबोधित किया और कहा कि आज सेना के वीर जवानों की बदौलत ही भारत आतंकियों और उनके आकाओं को घर में घुसकरर मारता है। बता दें कि पीएम मोदी 2014 के बाद से हर साल अपनी दिवाली देश के जवानों के बीच जाकर ही मनाते हैं। 

लोंगेवाला पोस्ट पर दिवाली मना रहे PM मोदी का इशारों में हमला- भारत की नीति समझाने की, हमें आजमाया तो मिलेगा प्रचंड जवाब

लोंगेवाला पोस्ट पर जवानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत आतंकियों को, आतंक के आकाओं को घर में घुसकर मारता है। आज दुनिया ये जान रही है, समझ रही है कि ये देश अपने हितों से किसी भी कीमत पर रत्ती भर भी समझौता करने वाला नहीं है। भारत का ये रुतबा, ये कद आपकी शक्ति और आपके पराक्रम के ही कारण है। आपने देश को सुरक्षित किया हुआ है इसीलिए आज भारत वैश्विक मंचों पर प्रखरता से अपनी बात रखता है।

उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत हमारे वीर जवानों को देश की सीमा की सुरक्षा करने से रोक नहीं सकती है। दुनिया का इतिहास हमें ये बताता है कि केवल वही राष्ट्र सुरक्षित रहे हैं, वही राष्ट्र आगे बढ़े हैं जिनके भीतर आक्रांताओं का मुकाबला करने की क्षमता थी। 

इशारों में चीन पर भी हमला

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरा विश्व विस्तारवादी ताकतों से परेशान हैं। विस्तारवाद, एक तरह से मानसिक विकृति है और अठ्ठारहवीं शताब्दी की सोच को दर्शाती है। इस सोच के खिलाफ भी भारत प्रखर आवाज बन रहा है। हाल ही में हमारी सेनाओं ने निर्णय लिया है कि वो 100 से ज्यादा हथियारों और साजो-सामान को विदेश से नहीं मंगवाएगी। आज भारत की रणनीति साफ है, स्पष्ट है। आज का भारत समझने और समझाने की नीति पर विश्वास करता है लेकिन अगर हमें आज़माने की कोशिश होती है तो, जवाब भी उतना ही प्रचंड मिलता है।

आपके बीच ही मेरी दिवाली पूरी होती है- मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आप भले बर्फीली पहाड़ियों पर रहें या फिर रेगिस्तान में, मेरी दीवाली तो आपके बीच आकर ही पूरी होती है। आपके चेहरों की रौनक देखता हूं, आपके चेहरे की खुशिया देखता हूं, तो मुझे भी दोगुनी खुशी होती है। हिमालय की बुलंदियां हों, रेगिस्तान का विस्तार हो, घने जंगल हों या फिर समंदर की गहराई हो, हर चुनौती पर हमेशा आपकी वीरता भारी पड़ी है। आपके इसी शौर्य को नमन करते हुये आज भारत के 130 करोड़ देशवासी आपके साथ मजबूती से खड़े हैं। आज हर भारतवासी को अपने सैनिकों की ताकत और शौर्य पर गर्व है। उन्हें आपकी अजेयता पर, आपकी अपराजेयता पर गर्व है।

लोंगेवाला पोस्ट हर भारतीय को याद

पीएम मोदी ने कहा कि देश की सरहद पर अगर किसी एक पोस्ट का नाम देश के सबसे ज़्यादा लोगों को याद होगा, अनेक पीढ़ियों को याद होगा, उस पोस्ट का नाम लोंगेवाला पोस्ट है। इस पोस्ट पर आपके साथियों ने शौर्य की एक ऐसी गाथा लिख दी है जो आज भी हर भारतीय के दिल को ​जोश से भर देती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM Narendra Modi says Today India kills terrorists and their leaders by entering their homes