ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशटूटेंगे सारे भ्रम धीरे-धीरे... भाजपा तोड़ेगी सारे नैरेटिव, दक्षिण भारत में आएंगी सबसे ज्यादा सीटें: PM मोदी

टूटेंगे सारे भ्रम धीरे-धीरे... भाजपा तोड़ेगी सारे नैरेटिव, दक्षिण भारत में आएंगी सबसे ज्यादा सीटें: PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने दावा किया है कि भाजपा को दक्षिण भारत में सबसे ज्यादा सीटें मिलेंगी। इसके अलावा उन्होंने एक बार फिर से दोहराया कि एनडीए को 400 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत हासिल होगी।

टूटेंगे सारे भ्रम धीरे-धीरे... भाजपा तोड़ेगी सारे नैरेटिव, दक्षिण भारत में आएंगी सबसे ज्यादा सीटें: PM मोदी
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 May 2024 01:58 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी का कहा है कि भाजपा को दक्षिण भारत में सबसे ज्यादा सीटें मिलेंगी। इसके अलावा उन्होंने एक बार फिर से दोहराया कि एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें हासिल होंगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी रणनीति पूरे देश के लिए एक जैसी ही है। फिर एक बार मोदी सरकार और चार जून 400 पार। रविवार रात को PTI को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि हम इस बार वह मिथक तोड़ देंगे, जिसमें कहा जाता रहा है कि भाजपा की दक्षिण भारत के राज्यों में कोई ज्यादा ताकत नहीं है। पीएम मोदी ने कहा, 'आप 2019 के चुनाव को ही देखिए। भाजपा दक्षिण भारत में सबसे बड़ी पार्टी थी। इस बार भी हम कहते हैं कि ऐसा ही होगा।' 

पीएम मोदी ने कहा कि हम चुनाव में दक्षिण भारत में सबसे ज्यादा सीटें जीतेंगे और मार्जिन भी पिछली बार के मुकाबले अधिक होगा। पीएम मोदी ने कहा कि हम पूरे क्षेत्र में देखेंगे कि भाजपा के वोट शेयर और सीट शेयर दोनों में इजाफा हुआ है। देश की कुल 543 लोकसभा सीटों में से 131 दक्षिण भारत के राज्यों से आती हैं। भाजपा के कुल 29 लोकसभा सांसद यहां से हैं। पीएम ने कहा कि हम पूर्वी भारत में भी बड़ी सफलता पाएंगे। इसी के चलते दिल्ली से लेकर भुवनेश्वर और कोलकाता तक बहुत से लोगों की नींद उड़ गई है।

कांग्रेस तो कई राज्यों में खाता नहीं खोलेगी, जीरो आएगा

उन्होंने कहा कि जनता का हमें इतना आशीर्वाद मिल रहा है कि रिकॉर्ड तोड़ देंगे। हम पूरे देश में पहले से ज्यादा सीट लाएंगे। खासतौर पर पूर्वी और दक्षिणी भारत में ऐसा होगा। एनडीए तो 400 पार कर ही जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब तक जिन चरणों में वोटिंग हुई है। उनके विश्लेषण से पता चलता है कि एनडीए मुख्य धुरी रहा है, जबकि कांग्रेस अपने गठबंधन के बाद भी कई राज्यों में खाता तक नहीं खोलने जा रही। उन्होंने कहा कि पहले ही दिन से भाजपा राष्ट्रीय पार्टी है। अपनी भौगोलिक स्थिति के चलते ही नहीं बल्कि वैचारिक आधार की वजह से भी हम राष्ट्रीय दल हैं।

'कभी भाजपा को शहरी और बनिया ब्राह्मण पार्टी बताया गया'

मोदी ने कहा कि हमने 400 की बात की थी। अब तक 4 राउंड हो चुके हैं और हमारा इस लक्ष्य पर भरोसा और मजबूत हो गया है। पीएम मोदी ने कहा कि यह एक नैरेटिव फैलाया जाता रहा है कि भाजपा शहरों की पार्टी है और दक्षिण भारत में कमजोर है। ऐसे ही तमाम नैरेटिव आए थे, जिन्हें हमने गलत साबित किया है। एक नैरेटिव हुआ करता था कि भाजपा पुरुष केंद्रित है, उत्तर भारत में ही पकड़ रखती है और बनिया ब्राह्मण पार्टी है। उन्होंने कहा कि देश में एक ईकोसिस्टम है, जो इस तरह की अफवाहें फैलाया करता है। ऐसा ही एक भ्रम दलित वर्ग को लेकर फैलाया गया। वहीं सच यह है कि सबसे ज्यादा दलित, आदिवासी सांसद तो हमारी ही पार्टी के हैं।

अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं, पर किसी को खास नागरिक नहीं मानेंगे:PM मोदी