DA Image
9 मई, 2021|1:51|IST

अगली स्टोरी

इधर PM की मीटिंग, उधर उद्धव ने बुलाई कैबिनेट बैठक, क्या कोरोना को लेकर होगा बड़ा ऐलान?

maharashtra chief minister uddhav thackeray

कोरोना वायरस के मामलों में हर दिन रिकॉर्ड इजाफा हो रहा है और अब यह आंकड़ा 90 हजार पार कर गया है। वहीं महाराष्ट्र में स्थिति सबसे ज्यादा गंभीर है। ऐसे में आज दोपहर 3 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक होने वाली है।

बैठक का कारण साफ है कि महाराष्ट्र में अब कोरोना कंट्रोल से बाहर होता जा रहा है। एक तरफ जहां भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है वहीं, महाराष्ट्र में देश में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं। महाराष्ट्र का भारत के दैनिक मामलों में लगभग 60 प्रतिशत का योगदान कर रहा है। पूरे देश में कोरोना के मामले में महाराष्ट्र टॉप पर बना हुआ है। यहां कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए कई कोरोना सेंटर्स भी बनाए जा रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में राज्य में 1 लाख 90 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

इधर, भारत में कोरोना वायरस के मामलों में हर दिन रिकॉर्ड इजाफा हो रहा है और अब यह आंकड़ा 90 हजार पार कर गया है। भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 93 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं और 513 से अधिक लोगों की मौतें हुईं हैं। मध्य सितंबर के बाद से कोरोना के ये आंकड़े सबसे अधिक हैं। कोरोना केस के दैनिक मामलों में आज भी शनिवार की तुलना में बड़ा इजाफा है। हालांकि, राहत की बात है कि मरने वालों की संख्या बीते दिन की तुलना में काफी कम है। शनिवार को 741 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी।

पीएम मोदी कर रहे उच्च-स्तरीय बैठक

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च-स्तरीय बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में कोविड-19 से संबंधित मुद्दों और वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की जाएगी। इस बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव और डॉक्टर विनोद पॉल शामिल हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pm narendra modi s meeting and Uddhav Thackray called a cabinet meeting will there be a big announcement about Corona