DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जब बूंदा-बांदी के बीच पीएम मोदी पर होने लगी फूलों की बारिश, देखें VIDEO

लोकसभा चुनाव 2019 के सियासी दंगल में बीजेपी ने कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियों को पटखनी देकर एक बार फिर से बहुमत हासल कर ली। पीएम मोदी की अगुआई में भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद पीएम मोदी और बीजेपी राष्ष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भाजपा मुख्यालय पहुंचे। पीएम मोदी के पहुंचते ही उनके स्वागत में फूलों की बारिश होने लगी। पीएम मोदी जब बीजेपी दफ्तर आए, तब हल्की-हल्की बारिश हो रही थी। बीजेपी कार्यकर्ताओं का स्वागत देख पीएम मोदी ने उनकी सुरक्षा में तैनात कर्मी को उनके ऊपर छाता हटाने को कहा। पीएम मोदी के ऊपर फूलों की बारिश हो रही थी और अमित शाह के साथ वह लोगों का अभिवादन कर रहे थे। 

समाचार एजेंसी एएनआई ने वीडियो जारी किया है, जिसमें पीएम मोदी के ऊपर पुष्पवर्षा देखी जा सकती है। साथ ही इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पीएम मोदी और अमित शाह लोगों का अभिवादन कर रहे हैं। बता दें कि इस चुनाव ने 68 बरस के नरेंद्र दामोदरदास मोदी को पिछले कई दशकों में सबसे लोकप्रिय नेता बना दिया । चुनाव आयोग द्वारा जारी मतगणना के आंशिक आंकड़ों के अनुसार भाजपा इस बार 2014 से बेहतर प्रदर्शन करने की राह पर है ।

शाम 4।30 तक भाजपा ने 542 में से पांच सीटें जीत ली है और 294 सीटों पर आगे हैं । सात चरण में हुए मतदान में जनता ने विपक्षी गठबंधन को नकार दिया है और रूझानों के अनुसार कांग्रेस पार्टी सिर्फ 50 सीटों पर आगे है।  मोदी वाराणसी में चार लाख 30 हजार वोट से आगे हैं जबकि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात में गांधीनगर लोकसभा सीट पर साढे पांच लाख वोट से आगे चल रहे हैं । मोदी ने ट्वीट किया ,'' सबका साथ , सबका विकास और सबका आत्मविश्वास यानी विजयी भारत ।

उन्होंने कहा ,'' हम एक साथ विकास करेंगे और साथ मिलकर सशक्त और समावेशी भारत बनायेंगे । एक बार फिर भारत की जीत हुई ।
मतदान के आखिरी चरण में 'अबकी बार 300 पार का भाजपा का नारा सही साबित होता दिख रहा है । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 'चौकीदार चोर है  के नारे का मतदाताओं पर कोई असर हुआ नहीं दिखता । इन रूझानों के साथ ही बाजार में भी उछाल देखा गया और बीएसई सेंसेक्स पहली बार 40000 पहुंच गया जबकि एनएसई निफ्टी 12000 के पार पहुंच गया । रूपया अमेरिकी डालर की तुलना में 69 । 51 के सामने 14 पैसे मजबूत हुआ । अंतिम नतीजों तक रूझान यही रहते हैं तो भाजपा और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन में उसके सहयोगी 344 सीट जीत जायेंगे जबकि 2014 में उन्होंने 336 सीटें जीती थी । भाजपा ने पिछली बार खुद 282 सीटें जीती थी । 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Narendra Modi rose petals showered by party workers at BJP Headquarters in Delhi