DA Image
29 मई, 2020|9:37|IST

अगली स्टोरी

पीएम नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ पर दिया जवाब, कहा- कोरोना के खिलाफ भारत मानवता के संग, साथ जीतेंगे जंग

us president donald trump  file pic

हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा की आपूर्ति को लेकर अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से भारत को दिए गए धन्यवाद और तारीफ पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया है। पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बात से सहमति जताई कि संकट के समय दोस्त नजदीक आ जाते हैं। साथ ही यह भी कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारत मानवता की सहायता के लिए हर संभव सहयोग करेगा।  

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में कहा, 'राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आपसे पूरी तरह सहमत हूं। ऐसा समय दोस्तों को और नजदीक लाता है। भारत-अमेरिका की दोस्ती पहले के मुकाबले अधिक मजबूत है। कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारत मानवता की हर संभव सहायता करेगा। हम साथ मिलकर जीतेंगे।'

यह भी पढ़ें: हैरान कर रहा US की बेबसी, डॉक्टर-नर्सों में कोरोना लक्षण, पर जांच नहीं

 

गौरतलब है कि कोरोना के मरीजों में प्रभावी असर दिखाने वाली मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात को भारत ने मंजूरी दे दी है। भारत सरकार की इस मंजूरी के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की है।  



यह भी पढ़ें: भारतीय वैज्ञानिक का कमाल, AI से सेकंडों में कोरोना की जांच, 98% सटीक

ट्रंप ने क्या कहा?
भारत सरकार के फैसले से खुश ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका इस मदद को कभी नहीं भुला पाएगा। उन्होंने भारत, भारत के लोगों और पीएम मोदी को इसके लिए धन्यवाद दिया। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने हमारे अनुरोध को मंजूरी दी। वह बड़े दिल वाले हैं। हम इस मदद को हमेशा याद रखेंगे।

ट्रंप ने आगे कहा, 'चुनौतीपूर्ण समय में दोस्तों के बीच करीबी सहयोग की जरूरत होती है। हम हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन पर फैसले के लिए भारत और भारत के लोगों का धन्यवाद करते हैं।  हम इसे कभी नहीं भूलेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया करते हुए कहा कि आपके मजबूत नेतृत्व से न सिर्फ भारत को बल्कि इस चुनौती से लड़ रही मानवता को मदद मिलेगी।'

यह भी पढ़ें: कोरोना: दवा मिलने पर बोले ट्रंप- थैंक्यू मोदी, इस मदद को याद रखेंगे

 कोरोना से बेहाल है अमेरिका
दुनिया में 15 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 88 हजार लोगों की जान जा चुकी है। सबसे अधिक 4 लाख 35 हजार लोग अमेरिका में संक्रमित हैं। यहां 14, 795 लोगों की मौत हो चुकी है। न्यूयॉर्क में 1 लाख 51 हजार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। यहां 6268 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pm narendra modi reply to President Donald Trump on helping humanity in war against coronavirus