ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकिसने अपनी मां का दूध पिया है, जब मोदी ने याद की अपनी कश्मीर यात्रा; गरजे- आतंकवादी कान खोलकर सुन लें

किसने अपनी मां का दूध पिया है, जब मोदी ने याद की अपनी कश्मीर यात्रा; गरजे- आतंकवादी कान खोलकर सुन लें

पीएम मोदी ने कहा, ''पिछली शताब्दी के उत्तरार्ध में मैं भी जम्मू-कश्मीर में यात्रा लेकर चला था। तब आतंकवादियों ने पोस्टर लगाए थे कि देखते हैं किसने अपनी मां का दूध पिया है, जो तिरंगा लहराता है।''

किसने अपनी मां का दूध पिया है, जब मोदी ने याद की अपनी कश्मीर यात्रा; गरजे- आतंकवादी कान खोलकर सुन लें
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Feb 2023 06:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में दिए भाषण में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर हमला बोला। उन्होंने 90 के दशक में अपनी जम्मू-कश्मीर यात्रा का जिक्र करते हुए बताया कि कैसे उस समय आतंकवादियों ने उन्हें लाल चौक पर झंडा नहीं फहराने की धमकी दी थी। हालांकि, इसके बावजूद भी उस समय मोदी ने तिरंगा लहराया और चेतावनी देते हुए कहा, ''आतंकवादी कान खोलकर सुन लें।'' विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि कुछ लोग कहते थे कि तिरंगे से शांति बिगड़ने का खतरा है। समय देखिए, अब वे भी तिरंगा यात्रा में शामिल हो रहे हैं। 

लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा, ''पिछली शताब्दी के उत्तरार्ध में मैं भी जम्मू-कश्मीर में यात्रा लेकर चला था। तब आतंकवादियों ने पोस्टर लगाए थे कि देखते हैं किसने अपनी मां का दूध पिया है, जो लालचौक पर आकर तिरंगा फहराता है। पोस्टर लगे थे। उस दिन 24 जनवरी थी, मैंने जम्मू में भरी सभा में कहा था कि आतंकवादी कान खोलकर सुन लें, 26 जनवरी को ठीक 11 बजे मैं लाल चौक पहुंचूंगा। बिना सिक्योरिटी आऊंगा, बुलेटप्रूफ जैकेट के बिना आऊंगा और फैसला लाल चौक में होगा, किसने अपनी मां का दूध पिया है।''

उन्होंने आगे कहा कि जब लालचौक पर तिरंगा फहराया तब मीडिया से कहा कि आमतौर पर 15 अगस्त और 26 जनवरी को तिरंगा लहराता है, तब भारत के बारूद सलामी देते हैं। मैंने कहा कि आज जब मैं लाल चौक पर तिरंगा फहराऊं तो दुश्मन देश का बारूद भी सलामी कर रहा है। गोलियां चला रहा था। बंदूकें-बम फोड़ रहा था। आज शांति आई है। लोग चैन से जा सकते हैं। यह माहौल पर्यटन की दुनिया में कई दशकों के बाद बना है। सारे रिकॉर्ड जम्मू-कश्मीर में टूटे हैं। वहां लोकतंत्र का उत्सव मनाया जा रहा है। आज जम्मू-कश्मीर में हर घर तिरंगा का सफल कार्यक्रम होता है। मुझे खुशी है कि कुछ लोग कहते थे कि तिरंगे से शांति बिगड़ने का खतरा है। समय देखिए, अब वे भी तिरंगा यात्रा में शामिल हो रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि अखबारों में खबर आई थी, जिसकी तरफ ध्यान नहीं गया होगा। उसी समय श्रीनगर के अंदर दशकों बाद थिएटर हाउसफुल चल रहे थे और अलगाववादी दूर-दूर तक नजर नहीं आते थे।

बिना नाम लिए पीएम मोदी ने राहुल पर साधा निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में बिना नाम लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर जमकर तंज कसे। उन्होंने कहा कि कल मैंने देखा कि एक भाषण के बाद कैसे पूरा ईको सिस्टम उछल रहा था। कुछ लोग कह रहे थे कि ये हुई न बात। शायद नींद भी अच्छी आई होगी और शायद सुबह उठ भी नहीं पाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दे रहे थे। प्रधानमंत्री ने शायराना अंदाज में हमला बोलते हुए कहा, ''ये कह-कहकर हम, दिल को बहला रहे हैं। वो अब चल चुके हैं, वो अब आ रहे हैं।।'' लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए राहुल गांधी ने कारोबारी गौतम अडानी के कारोबारी भाग्य और निजी संपत्ति में भारी वृद्धि को 2014 में मोदी सरकार के सत्ता में आने से जोड़ा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें