ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशलोकसभा रिजल्ट आने के 6 महीने के अंदर आएगा बड़ा राजनीतिक भूचाल, क्या है PM मोदी का इशारा

लोकसभा रिजल्ट आने के 6 महीने के अंदर आएगा बड़ा राजनीतिक भूचाल, क्या है PM मोदी का इशारा

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद देश में एक बड़ा राजनीतिक भूचाल आने वाला है। उन्होंने कहा कि ऐसे कई राजनीतिक दल खत्म हो जाएंगे, जो वंशवाद की नींव पर ही खड़े हैं।

लोकसभा रिजल्ट आने के 6 महीने के अंदर आएगा बड़ा राजनीतिक भूचाल, क्या है PM मोदी का इशारा
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताWed, 29 May 2024 01:15 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के 6 महीने के अंदर ही देश की राजनीति में बड़ा भूचाल आएगा। उन्होंने कहा कि बंगाल की ममता बनर्जी सरकार राज्य की डेमोग्रेफी बदलने में जुटी है। पीएम मोदी ने कहा, 'आपका एक वोट देश की राजनीतिक दिशा बदल देगा। 4 जून के बाद अगले 6 महीनों में एक बड़ा राजनीतिक भूचाल आएगा। वंशवादी राजनीति के भरोसे चलने वाले कई राजनीतिक दल खुद ही खत्म हो जाएंगे। उनके अपने ही कार्यकर्ता थक चुके हैं। वे खुद जानते हैं कि देश किस दिशा में बढ़ रहा है और उनकी पार्टियों की क्या स्थिति है।'हालांकि उन्होंने खुलकर यह नहीं कहा कि वह किस राजनीतिक भूचाल की बात कर रहे हैं।

दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने यह बात कही। यहां उन्होंने भाजपा के तीन सीटों के उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया। इस दौरान डायमंड हार्बर, मथुरापुर और जॉयनगर के भाजपा कैंडिडेट भी मौजूद थे। पीएम मोदी ने कहा कि ममता की सरकार तुष्टीकरण की राजनीति करती है, संतों पर हमले होते हैं। इसके अलावा केंद्रीय योजनाओं को भी रोका जा रहा है। बंगाल में तेजी से घुसपैठ बढ़ रही है। पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग चाहते हैं कि घुसपैठिये आकर बंगाल में बस जाएं।

उन्होंने कहा, 'घुसपैठिये बंगाल के युवाओं के हाथों से अवसर छीन रहे हैं। वे आपकी जमीन और संपत्तियां कब्जा रहे हैं। पूरे देश में इसे लेकर चिंता है। सीमांत इलाकों की डेमोग्रेफी बदल रही है। आखिर टीएमसी क्यों CAA का विरोध करती है और झूठ फैलाए जाते हैं।' बता दें कि पीएम मोदी आखिरी चरण के लिए प्रचार में जुटे हैं। इसके तहत 1 जून को बंगाल की भी 9 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। इन सीटों में कोलकाता, दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना सीटें शामिल हैं। बता दें कि 2019 के आम चुनाव में भाजपा ने बंगाल में 18 सीटें जीत ली थीं। यह उसके लिए बड़ा आंकड़ा था। ऐसे में वह चाहेगी कि इस बार उससे भी आगे निकले।

पीएम मोदी ने कैंपेन के दौरान कहा कि लोकसभा चुनाव में यह बंगाल में मेरी आखिरी रैली है। इसके बाद मैं ओडिशा जा रहा हूं। कल प्रचार का आखिरी दिन है। बता दें कि प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी पंजाब में रहेंगे। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने मंगलवार को कोलकाता में रोड शो किया था।