ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशयुग और दौर हमारा, सिर्फ ईमानदार प्रयास की जरूरत: ओडिशा में बोले PM मोदी

युग और दौर हमारा, सिर्फ ईमानदार प्रयास की जरूरत: ओडिशा में बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा (PM Narendra Modi Odisha visit) के बोलंगीर पहुंच गए हैं। वे यहां कई परियोजनाओं की शुरुआत की। इन परियोजनाओं में एक रेलवे लाइन और एक राजमार्ग बाईपास परियोजना शामिल है।...

युग और दौर हमारा, सिर्फ ईमानदार प्रयास की जरूरत: ओडिशा में बोले PM मोदी
नई दिल्ली, एजेंसीTue, 15 Jan 2019 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा (PM Narendra Modi Odisha visit) के बोलंगीर पहुंच गए हैं। वे यहां कई परियोजनाओं की शुरुआत की। इन परियोजनाओं में एक रेलवे लाइन और एक राजमार्ग बाईपास परियोजना शामिल है। ओडिशा के झारसुगुडा में प्रधानमंत्री मल्टी मोडल लॉजिस्टिक्स पार्क (एमएमएलपी) और अन्य विकास परियोजनाओं की शुरुआत की और इसके अलावा वह बलांगीर और बिचुपली के बीच एक नये रेलवे लाइन की भी शुरुआत की। पीएम मोदी ने यहां एक जनसभा को संबोधत करते हुए कहा कि त्योहारों के इस पावन अवसर पर आप सब ओडिशा वासियों और देश के सभी नागरिकों को अनेक-अनेक शुभ कामनाएं।

पीएम मोदी के नमो एप्प पर सर्वेक्षण : क्या महागठबंधन का असर होगा?

ओडिशा में पीएम मोदी की जनसभा में क्या कहा

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ओडिशा ने खेलों में देश को अनेकों सितारे दिए हैं। यह युग और दौर हमारा है। बस हमें ईमानदार प्रयास और लगातार प्रयास करने की जरूरत है।

- आज केंद्रपाड़ा, पुरी, जगतसिंह, बरगढ़, कंधमाल और बलांगीर में नए पासपोर्ट सेवा केंद्रों की शरुआत हुई है। अब यहाँ के लोगों को पासपोर्ट के लिए बहुत दूर जाने की जरुरत नहीं है

- पीएम मोदी ने कहा, पूर्वी भारत और ओडिशा के विकास के लिए प्रयास जारी है। 

- ओडिशा तो वैसे ही हर प्रकार पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना है। बीतें चार वर्षों से केंद्र सरकार धरोहरों और आस्था के स्थलों को विकसित करने में जुटी हुई है।

- त्योहारों के इस पावन अवसर पर आप सब ओडिशा वासियों और देश के सभी नागरिकों को अनेक-अनेक शुभ कामनाएं।


- पीएम नरेंद्र मोदी सोनपुर केंद्रीय विद्यालय के स्थायी भवन की आधारशिला रखी। एमएमएलपी का निर्माण सौ करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है और इससे आयात-निर्यात और घरेलू माल ढुलाई में सहूलियत होगी। यह हावड़ा-मुंबई लाइन पर स्थित है, जो झारसुगुडा रेलवे स्टेशन से पांच किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इसके आसपास स्टील, सीमेंट, कागज सहित कई महत्पूर्ण उद्योग स्थित हैं और इन उद्योगों को एमएमएलपी से लाभ मिलेगा।

- 15 किलोमीटर लंबा बलांगीर-बिचुपली नया रेल लाइन तटीय ओडिशा को राज्य के पश्चिमी हिस्से से जोड़ेगा। इससे भुवनेश्वर और पुरी जैसे बड़े शहरों से नयी दिल्ली और मुंबई के बीच यात्रा समय में कमी आएगी। प्रधानमंत्री 813 किलोमीटर लंबे झारसुगुडा- विजयनगरम रेलमार्ग और संबलपुर-अंगुल लाइन के विद्युतीकरण को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 1085 करोड़ रुपये की लागत से इन परियोजनाओं को पूरा किया गया है।

मिशन 2019: बीजेपी को पीएम मोदी पर पूरा भरोसा, लेकिन इस बात ने बढ़ाई चिंता

- इसके अलावा प्रधानमंत्री केरल में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 66 पर कोल्लम बाइपास का उद्घाटन किया। यह 13 किलोमीटर लंबा दो लेन का बाईपास है और अष्टमुडी झील पर इसमें तीन बड़े पुल बने हुए हैं। इस परियोजना से अलपुझा और तिरूवनंतपुरम के बीच यात्रा समय में कमी आएगी और कोल्लम शहर में यातायात भीड़भाड़ कम होगा। तिरूवनंतपुरम में मोदी पद्मनाभस्वामी मंदिर में दर्शन करेंगे और वहां श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए बनने वाले स्थान की पट्टिका का अनावरण करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें