ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशप्रधानमंत्री मोदी ने अपने आवास पर की सचिवों से मुलाकात, मंत्रालयों को दिए यह निर्दश

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आवास पर की सचिवों से मुलाकात, मंत्रालयों को दिए यह निर्दश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को विभिन्न विभागों के सभी सचिवों के साथ बैठक की। सोमवार की शाम पीएम मोदी ने अपने आवास पर भारत सरकार के सभी सचिवों से मुलाकात की और कहा कि सभी मंत्रालय...

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आवास पर की सचिवों से मुलाकात, मंत्रालयों को दिए यह निर्दश
लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jun 2019 09:35 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को विभिन्न विभागों के सभी सचिवों के साथ बैठक की। सोमवार की शाम पीएम मोदी ने अपने आवास पर भारत सरकार के सभी सचिवों से मुलाकात की और कहा कि सभी मंत्रालय 'जीवन स्तर को बेहतर बनाने से जुड़े कदमों पर ध्यान दें। इस दौरान पीएम ने कहा, "लोकसभा चुनाव का जनादेश यथा स्थिति को बदलने और अपने लिए बेहतर जीवन की इच्छा की लोगों की आकांक्षा को दर्शाता है। जिसके लिए अधिकारियों की पूरी टीम को श्रेय जाना चाहिए, जिन्होंने पिछले पांच वर्षों में कड़ी मेहनत करके कल्पना की गई योजनाओं को जमीन पर उतार कर उत्कृष्ट परिणाम दिए हैं"।

पीएम मोदी के साथ सचिवों की मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, निर्मला सीतारमण, जितेंद्र सिंह भी मौजूद थे। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि "सभी मंत्रालयों को 'ईज ऑफ लिविंग' को बेहतर बनाने के लिए कदमों पर ध्यान देना चाहिए।"

सूत्रों ने बताया था कि करीब शीर्ष 100 नौकरशाहों के साथ कुछ महत्वपूर्ण मंत्री भी बैठक में शिरकत कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, अतिरिक्त प्रधान सचिव और कैबिनेट सचिव सहित सभी मंत्रियों के सचिवों ने बैठक में शिरकत किया।

सूत्रों ने बताया कि संभावना है कि बैठक के दौरान मोदी सरकार के एजेंडे को रेखांकित कर सकते हैं। वह शीर्ष अधिकारियों की प्रतिक्रिया भी लेंगे। मोदी ने 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद भी ऐसी ही एक बैठक की थी। वह नियमित अंतरालों पर विभिन्न मंत्रियों के सचिवों के साथ बैठकें करते रहते हैं।

मोदी के पहले कार्यकाल के दौरान पीएमओ ने प्रशासन में सुधार के लिए विभिन्न विषयों पर सचिवों के आठ समूहों का गठन किया था। वह मासिक आधार पर विभिन्न राज्यों के सचिवों के साथ भी बातचीत करते रहते हैं।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें