ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशलोगों का मोदी पर भरोसा इनकी समझ के दायरे से बाहर... PM ने कांग्रेस पर चुन-चुनकर बोला हमला

लोगों का मोदी पर भरोसा इनकी समझ के दायरे से बाहर... PM ने कांग्रेस पर चुन-चुनकर बोला हमला

PM Modi Speech: कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों का लगता है कि मोदी पर झूठे आरोप लगाकर, झूठे-अनापशनाप बोलकर ही रास्ता निकलेगा। अब 22 साल बीत गए, वे गलतफहमी पालकर बैठे हुए हैं।

लोगों का मोदी पर भरोसा इनकी समझ के दायरे से बाहर... PM ने कांग्रेस पर चुन-चुनकर बोला हमला
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Feb 2023 05:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष पर करारा वार किया। पीएम ने अपने भाषण में कोरोनाकाल, विपक्ष की एकता, यूपीए सरकार के दौरान हुए आतंकी हमलों आदि का जिक्र किया। साथ ही उन्होंने बताया कि कैसे लोगों का इतने साल तक उन पर भरोसा कायम रहा है। उन्होंने कहा, ''लोगों का मोदी पर भरोसा इनकी समझ के दायरे से बाहर है।''

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों का लगता है कि मोदी पर झूठे आरोप लगाकर, झूठे-अनापशनाप बोलकर ही रास्ता निकलेगा। अब 22 साल बीत गए, वे गलतफहमी पालकर बैठे हुए हैं। मोदी पर लोगों का भरोसा अखबारों की सुर्खियों और टीवी पर चमकते चेहरों से पैदा नहीं हुआ। इसके लिए जीवन खपा दिया है, पल-पल खपा दिया है। देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए हम जीवन लगा रहे हैं। पीएम मोदी के इतना कहते ही लोकसभा में एनडीए सांसद मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। वहीं दूसरी ओर विपक्ष अडानी-अडानी के नारे लगा रहा था।

पीएम मोदी ने कहा कि मोदी पर भरोसा इनकी समझ के दायरे से बाहर है। समझ के दायरे से काफी ऊपर है। पीएम ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि झूठे आरोप लगाने वालों पर मुफ्त राशन पाने वाले मेरे देश के 80 करोड़ देशवासी भरोसा करेंगे? देश में कहीं पर भी गरीब को राशन मिल जाता है। ऐसे लोग आपके आरोपों पर कैसे भरोसा करेंगे। उन्होंने कहा, ''पीएम किसान सम्मान निधि के 11 करोड़ किसानों के खाते में पैसा जमा होते हैं, वे आपकी गालियां, झूठे आरोपों पर विश्वास कैसे करेगा। जो कल फुटपाथ पर जिंदगी जीने के लिए मजबूर था। झुग्गी झोपड़ी में जिंदगी जीने के लिए मजबूर था। ऐसे तीन करोड़ से ज्यादा लोगों को पक्के घर मिले हैं। उनको तुम्हारी ये गालियां-झूठी बातों पर क्यों भरोसा होगा।

आलोचना का 9 साल से इंतजार किया, लेकिन आरोप ही लगे
पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में मैं बहस और चर्चा को जरूरी मानता हूं। लोकतंत्र में आलोचना उसकी मजबूती के लिए है। लोकतंत्र की स्पिरिट के लिए आलोचना एक शुद्धि यज्ञ है। दुर्भाग्य से 9 साल से मैं इंतजार करता रहा, लेकिन आलोचना नहीं बल्कि आरोप ही मिले। सुप्रीम कोर्ट फैसला मन का न दे तो उसकी आलोचना। चुनाव हार जाएं तो ईवीएम पर सवाल। भ्रष्टाचार की जांच हो तो एजेंसियों को गाली दो। सेना पराक्रम करे और वह नैरेटिव देश में विश्वास भरे तो उस पर भी आरोप लगाओ।

मोदी बोले- कांग्रेस ने कहा था हार्वर्ड में स्टडी होगी
पीएम मोदी ने कोरोनाकाल के दौरान कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कोरोनाकाल में कहा था कि भारत की बर्बादी पर हार्वर्ड में स्टडी होगी। बीते वर्ष में हार्वर्ड में एक बहुत अच्छी स्टडी हो चुकी है राइज एंड फॉल ऑफ कांग्रेस पार्टी इन इंडिया टॉपिक पर। आने वाले सालों में इस टॉपिक पर और भी विश्वविद्यालयों में स्टडी होगी। कांग्रेस को डुबोने वालों पर भी होगी। ऐसे ही लोगों के लिए दुष्यंत कुमार ने कहा है- 
तुम्हारे पांव के नीचे कोई ज़मीन नहीं
कमाल ये है कि फिर भी तुम्हें यक़ीन नहीं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें