ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोरोना टेस्टिंग लैब की लॉन्चिंग पर बोले पीएम मोदी- सही समय पर लिए गए फैसलों के चलते भारत बेहतर स्थिति में

कोरोना टेस्टिंग लैब की लॉन्चिंग पर बोले पीएम मोदी- सही समय पर लिए गए फैसलों के चलते भारत बेहतर स्थिति में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नोएडा, मुंबई और कोलकाता में उच्च क्षमता वाली कोविड-19 परीक्षण सुविधाओं का शुभारंभ किया। इससे देश में परीक्षण करने की क्षमता बढ़ेगी, बीमारी की शुरुआती पहचान हो...

कोरोना टेस्टिंग लैब की लॉन्चिंग पर बोले पीएम मोदी- सही समय पर लिए गए फैसलों के चलते भारत बेहतर स्थिति में
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 27 Jul 2020 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नोएडा, मुंबई और कोलकाता में उच्च क्षमता वाली कोविड-19 परीक्षण सुविधाओं का शुभारंभ किया। इससे देश में परीक्षण करने की क्षमता बढ़ेगी, बीमारी की शुरुआती पहचान हो सकेगी और समय रहते उपचार करने में तेजी आएगी।

इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि देश के करोड़ों नागरिक कोरोना से बहुत बहादुरी से लड़ रहे हैं। आज जिस टेस्टिंग फेसिलिटी की शुरुआत हुई है, उससे पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में और ताकत मिलने वाली है। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर सही समय पर लिए गए सही फैसलों की वजह से भारत बेहतर स्थिति में है।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान हर कोई सिर्फ एक ही संकल्प के साथ जुटा है कि एक-एक भारतीय को बचाना है। इस संकल्प ने भारत को अच्छे परिणाम दिए हैं। विशेषकर पीपीई, मास्क और टेस्ट किट्स को लेकर जो भारत ने किया, वो बहुत बड़ी सफलता है।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'सभी के सामुहिक प्रयासों से न सिर्फ लोगों का जीवन बच रहा है, बल्कि जो चीजें हम आयात करते थे, देश आज उनका एक्सपोर्टर बनने जा रहा है। इतने कम समय में इतना बड़ा फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा हुआ है, उससे भी आप सभी परिचित हैं।'

 

उन्होंने आगे कहा, 'हमें मिलकर नया हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर तो तैयार करना ही है, जो हमारे पास गांव-गांव में सरकारी और प्राइवेट डिस्पेंसरीज़ हैं, क्लीनिक हैं, उनको ज्यादा सक्षम भी बनाना है। ये हमें इसलिए भी करना है ताकि हमारे गांवों में कोरोना से लड़ाई कमजोर न पड़े।'  कुछ महीनों में होने वाले त्याहारों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले समय में बहुत से त्योहार आने वाले हैं। हमारे ये उत्सव, उल्लास का कारण बनें, लोगों में संक्रमण न फैले, इसके लिए हमें हर सावधानी रखनी है। हमें ये भी देखते रहना होगा कि उत्सव के इस समय में गरीब परिवारों को परेशानी न हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें