DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएम मोदी के पास अलादीन का चिराग हो तो क्या मांगेंगे 3 विश, पढ़ें जवाब; इंटरव्यू की 10 खास बातें

                                                                                                                ani

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को पहला गैर-राजनैतिक इंटरव्यू (Interview) दिया। इस इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने कई मुद्दों पर सवाल पूछे। अक्षय कुमार ने पीएम मोदी से पूछा कि अगर आपके पास अलादीन का चिराग हो तो कौन सी तीन विश मांगेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने जवाब दिया अगर मुझे अलादीन का चिराग मिल जाए तो मैं उसे कहूंगा की ये जितने भी समाजशास्त्री और शिक्षाविद हैं उनके दिमाग में भर दो कि वो आने वाली पीढ़ियों को ये अलादीन के चिराग वाली थ्योरी पढ़ानी बंद कर दें। उन्हें मेहनत करने की शिक्षा दें। यहां पढ़ें अक्षय कुमार के प्रधानमंत्री मोदी के साथ इंटरव्यू के दस खास सवाल-जवाब   (LIVE UPDATES)

1- अक्षय कुमार ने पीएम मोदी से पूछा चाय बेचने को लेकर सवाल

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चाय बेचने के दौरान कई लोगों से मिलने का मौका मिलता था। कई लोगों के स्वाभव जानने का मौका मिलता था। कोई डांट देता था और कोई भगा देता था। उन्होंने कहा कि इससे जुड़ा एक किस्सा है। बीजेपी के सीनियर लीडर मुझसे कहते थे तुम इतनी अच्छी हिन्दी कैसे बोल लेते हो। उन्होंने बताया कि उनके गांव में व्यापार में कई लोग व्यापार करने आते थे इस दौरान उनसे मिलने का मौका मिलता था तो हिन्दी भाषा सीखी।

ये भी पढ़ें: इंटरव्यू में पीएम मोदी ने किया बड़ा खुलासा, मेरे लिए साल में एक-दो बार मिठाई भेजती हैं ममता दीदी

2- आपको कौन सा खेल पंसद है? 

पीएम मोदी ने कहा कि मैं बचपन से संघ की शाखा में जाता था। वहां शाखा में वैज्ञानिक खेल खेले जाते हैं। मैं कहना चाहूंगा कि खेल अकेले नहीं बल्कि समूह में खेलना चाहिए। इसमें आपको लीड करने का मौका मिलता है। अक्षय कुमार ने पीएम मोदी से पूछा कि अपने गिल्ली डंडा खेला है तो उन्होंने कहा हां खेला है।

3- आप अपनी सैलरी में से परिवार को कुछ देते हैं?

पीएम मोदी ने कहा कि मेरी मां ही मुझे पैसे देती हैं। उन्होंने कहा कि मेरी सैलरी से परिवार को कुछ नहीं जाता है। इसका मतलब यह नहीं है कि मुझे मेरी मां से प्यार नहीं है। मेरी मां मुझसे कोई अपेक्षा नहीं रखती हैं। उन्होंने कहा कि मेरा परिवार को सरकारी खर्च नहीं लेता है।

ये भी पढ़ें: रिटायरमेंट से लेकर गुस्से के सवाल पर पीएम नरेंद्र मोदी ने अक्षय कुमार को दिए ये जवाब

4- आपने रिटायरमेंट और पोस्ट रिटायरमेंट के बारे में कुछ सोचा है? 

अक्षय कुमार के साथ इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मेरा रिटायरमेंट का कोई प्लान नहीं है और ना मैंने इस बारे में सोचा है। 

5- क्‍या बैंक में खाता था आपका?

पीएम मोदी ने कहा कि विधायक बनने से पहले मेरे पास कोई खाता नहीं था। उन्होंने कहा कि विधायक बनने के बाद मेरा खाता खुला।

ये भी पढ़ें: आपका मन करता है कि मां आपके साथ घर पर रहें? जानिए पीएम मोदी का जवाब

6- क्या विपक्ष में आपके दोस्त हैं?

पीएम मोदी ने कहा कि मैं विपक्ष के साथ खाना खाता हूं। मैं एक दिन संसद गया तो वहां गुलाम नबी आजाद से मिला और बातें की। इस पर मीडिया ने सवाल पूछा तो गुलाम नबी आजाद ने हम एक परिवार की तरह हैं। उन्होंने कहा कि मैं इस बात की जिक्र करूंगा तो मुझे चुनाव में नुकसान हो सकता है। उन्होंने कहा कि ममता दीदी साल में एक दो कुर्ते और बंगाली मिठाई भेज देती हैं। 

7- अक्षय कुमार ने पीएम मोदी से पूछा कि आपको गुस्सा आता है?

अक्षय कुमार ने पीएम मोदी से पूछा कि आपको गुस्सा आता है? तो उन्होंने कहा कि अंदर तो होता होगा लेकिन मैं व्यक्त नहीं करता हूं। अक्षय ने बताया कि मैं गुस्सा निकाल देता हूं। उन्होंने कहा कि गुस्सा निकालना चाहिए। अक्षय ने कहा मैं बॉक्सिंग बैग पर गुस्सा निकालता हूं और समुद्र किनारे जाकर चिल्लाता हूं। पीएम मोदी ने कहा, 'इतने लम्बे समय तक मुख्यमंत्री रहा लेकिन मुझे कभी गुस्सा व्यक्त करने का अवसर नहीं आया।'

8- अक्षय कुमार ने PM मोदी से पूछा, आपने कभी सोचा था प्रधानमंत्री बनेंगे?

अक्षय कुमार ने PM मोदी से पूछा, आपने कभी सोचा था प्रधानमंत्री बनेंगे, तो उन्‍होंने कहा कि कभी मेरे मन में प्रधानमंत्री बनने का विचार नहीं आया और सामान्य लोगों के मन में ये विचार आता भी नहीं हैं और मेरा जो फैमिली बैकग्राउंड हैं उसमें मुझे कोई छोटी नौकरी मिल जाती तो मेरी मां उसी में पूरे गाओं को गुड़ खिला देती। उन्होंने कहा कि मैं सेना में जाना चाहता था। बचपन में मेरा स्वाभाव था किताबें पढ़ना, बड़े बड़े लोगों का जीवन पढ़ता था। कभी फ़ौज वाले निकलते थे तो बच्चों की तरह खड़ा होकर उन्हें सेल्यूट करता था।

9- मुझे आम खाना पसंद है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने जवाब दिया कि मैं आम खाता हूं और मुझे आम पसंद भी है। वैसे जब मैं छोटा था तो हमारे परिवार की स्थिति ऐसी नहीं थी की खरीद कर खा सकें। लेकिन हम खेतों में चले जाते थे और वहां पेड़ के पके आम खाते थे।

10- सोशल मीडिया से जुड़े सवाल का पीएम ने दिया जवाब

इस दौरान अक्षय ने पीएम मोदी से सवाल किया कि क्या आप सोशल मीडिया पर एक्टिव तो रहते हैं, क्या देखते हैं कि आपके बारे में क्या लिखा जा रहा है? पीएम ने जवाब दिया कि मैं सोशल मीडिया जरूर देखता हूं इससे मुझे बाहर क्या चल रहा है इसकी जानकारी मिलती है। मैं आपका भी और टविंकल खन्ना जी का भी ट्विटर देखता हूं और जिस तरह वो मुझ पर गुस्सा निकालती हैं तो मैं समझता हूं की इससे आपके परिवार में बहुत शांति रहती होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pm narendra modi interview with akshay kumar read top 10 questions and answers