DA Image
17 अक्तूबर, 2020|7:28|IST

अगली स्टोरी

PM Modi in Kanpur Live Updates: कानपुर में गंगा काउंसिल की बैठक के बाद PM मोदी ने किया नौकायान

pm modi in kanpur

1 / 2PM Modi in Kanpur

pm modi in kanpur

2 / 2PM Modi In Kanpur

PreviousNext

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कानपुर में राष्ट्रीय गंगा परिषद की पहली बैठक की अध्यक्षता की। जहां वे 'नमामि गंगे परियोजना' के विविध आयामों की समीक्षा की। पीएम मोदी के साथ इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद थे। पीएम मोदी ने अटल घाट पर नामामी गंगा प्रोजेक्ट की समीक्षा की और फिर नौकायान भी किया। बता दें कि  प्रधानमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय गंगा नदी पुनर्जीवन, सुरक्षा और प्रबंधन परिषद (राष्ट्रीय गंगा परिषद) की पहली बैठक की कानपुर में अध्यक्षता कर रहे हैं। वह इस संबंध में हुए कार्यो की प्रगति की समीक्षा करेंगे और गंगा नदी की सफाई पर चर्चा करेंगे। बता दें कि यह बैठक चंद्रशेखर आजाद कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर में हुई। गंगा नदी से जुड़ी परियोजनाएं मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड और उत्तराखंड से संबंधित हैं। पढ़ें हर अपडेट

PM Narendra Modi in Kanpur Live Updates:

पीएम मोदी ने नौकायान का लिया आनंद कानपुर: कानपुर में गंगा बैराज स्थित अटल घाट से स्टीमर पर सवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौकायान का आनंद लिया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत मौजूद रहे। पीएम मोदी ने राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक की अध्यक्षता भी की और नमामि गंगे प्रोजेक्ट की समीक्षा भी

-प्रधानमंत्री मोदी का काफिला अटल घाट की ओर रवाना

गंगा काउंसिल की बैठक खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंत्रियों का काफिला गंगा बैराज स्थित अटल घाट की ओर रवाना हो गया है। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय जनशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, पर्यावरण एवं वन्य मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी हैं।


 

कानपुर में आयोजित राष्ट्रीय गंगा परिषद् की बैठक में विद्युत राज्य मंत्री आरके सिंह, पर्यटन राज्य मंत्री पीएस पटेल, पोत परिवहन राज्य मंत्री एमएल मंडाविया भी मौजूद हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी की अधिकारियों के साथ बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए हैं।

बैठक से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सीएसए विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित गंगा प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

सीएसए विश्वविद्यालय परिसर में हंगामा और नारेबाजी कर रहे सपाइयों को समझातीं नजर आईं राज्यमंत्री नीलिमा कटियार।

-कानपुर में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम का विरोध करने पहुंचे सपाइयों का हंगामा।  पुलिस ने सीएसए विश्वविद्यालय परिसर में लाठियां भाजकर सपाइयों को खदेड़ा।  सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी के नेतृत्व में सपाइयों का जुलूस सीएसए में पहुंचा।

इस समय पीएम सीएसए विश्वविद्यालय में नमामि गंगे प्रदर्शनी का अवलोकन कर रहे हैं। उनके साथ सीएम योगी और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री भी मौजूद हैं।

- पीएम की अगवानी के लिए दुल्हन की तरह सजाया गया गंगा बैराज स्थित अटल घाट। यहीं से पीएम मोदी गंगा में तैयार डबल स्टोरी स्टीमर(बजड़े) पर सवार होकर नमामि गंगे परियोजना के तहत टैप हो चुके सीसामऊ समेत अन्य कार्यों का निरीक्षण करेंगे

-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर पहुंचे चुके हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी दोपहर 2 बजे तक कानपुर में रहेंगे।

यह बैठक शनिवार को 11 बजे शुरू होगी।

यह बैठक शनिवार को चंद्रशेखर आजाद कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर में होने वाली है।

- गंगा नदी से जुड़ी परियोजनाएं मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड और उत्तराखंड से संबंधित हैं। इसमें गंगा किनारे बसे पांच राज्यों उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड व प. बंगाल के मुख्यमंत्री या उनके प्रतिनिधि हिस्सा लेंगें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM Narendra Modi in kanpur live updates review progress of work done and deliberate on aspects of cleaning the Ganga