DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Cyclone Fani: स्थिति से निपटने के लिए पीएम मोदी की हाईलेवल मीटिंग, सभी विभागों के सीनियर अधिकारी रहे मौजूद

pm narendra modi chaired a high level meeting to review the preparedness relating to cyclone fani

1 / 2PM Modi Chaired a high level meeting to review the preparedness relating to Cyclone Fani. (Narendra Modi Twitter/May 2, 2019)

cyclone fani  photo by earth nullschool

2 / 2Cyclone Fani (Photo By Earth NullSchool)

PreviousNext

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात फोनी की स्थिति को लेकर बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक में तैयारियों की समीक्षा की। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री को चक्रवात के संभावित मार्ग की जानकारी दी गयी। साथ ही फोनी को लेकर एहतियात के तौर पर और स्थिति से निटपने की तैयारी के तौर पर उठाये गये कदमों की जानकारी दी गयी। इनमें पर्याप्त साधनों की व्यवस्था, एनडीआरएफ और सशस्त्र बलों की टीमों की तैनाती,पेयजल की आपूर्ति का इंतजाम, बिजली और दूरसंचार सेवाओं के अस्तव्यस्त हो जाने पर उन्हें बहाल करने के लिए की गयी तैयारी आदि शामिल हैं।

उभरती स्थिति की समीक्षा के बाद प्रधानमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को प्रभावित राज्यों के अधिकारियों के साथ तालमेल बनाये रखने का निर्देश दिया ताकि एहतियाती कदम तथा जरूरत के हिसाब से राहत एवं बचाव के लिए प्रभावी कदम उठाये जा सकें। इस उच्च स्तरीय बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रधानसचिव, प्रधानमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव, गृह सचिव, भारतीय मौसम विभाग, एनडीआरएफ, एनडीएमए और प्रधानमंत्री कार्यालय के अन्य अधिकारी शामिल हुए। चक्रवात फोनी के शुक्रवार को ओड़िशा तट पर पहुंचने की संभावना है। एहतियात के तौर पर राज्य के निचले इलाकों से करीब आठ लाख लोगों को हटाकर सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है।

चक्रवात 'फानी' के घेरे में ओडिशा, 8 लाख लोगों को निकालने का अभियान जारी

फोनी चक्रवात : प्रभु ने हवाई अड्डा अधिकारियों को सावधान रहने को कहा
नागरिक विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को कहा कि सभी हवाई अड्डा प्राधिकारियों को सावधान रहने को कहा गया है ताकि वह चक्रवात फोनी से निपटने के लिए तैयार रहें। फोनी के ओडिशा के तटीय क्षेत्र में प्रवेश करने की संभावना है। पूर्वी तट के अन्य राज्यों जैसे पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के भी इससे प्रभावित होने की संभावना है।

चक्रवाती तूफान 'फानी': ओडिशा में सशस्त्र बल अलर्ट, पर्यटकों को पुरी छोड़ने की सलाह

प्रभु ने ट्वीट कर कहा, ''सभी संबंधित प्राधिकार को सावधान करते हुए फोनी चक्रवात से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण ने सभी तटीय हवाई अड्डों को सावधान किया है ताकि सभी एहतियात तत्काल बरते जायें। भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण पूरे देश में 100 से अधिक हवाई अड्डों का प्रबंधन करता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Narendra Modi High Level Meeting reviews preparedness for Cyclone Fani