ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशPM Modi in Gujarat: PM मोदी ने नर्मदा में किया आरोग्य वन का उद्घाटन, किया पार्क का टूर

PM Modi in Gujarat: PM मोदी ने नर्मदा में किया आरोग्य वन का उद्घाटन, किया पार्क का टूर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज यानी शुक्रवार सुबह ही पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचे। अपनी गुजरात यात्रा के दौरन पीएम मोदी ने गुजरात के पूर्व...

PM Modi in Gujarat: PM मोदी ने नर्मदा में किया आरोग्य वन का उद्घाटन, किया पार्क का टूर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 30 Oct 2020 12:56 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज यानी शुक्रवार सुबह ही पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचे। अपनी गुजरात यात्रा के दौरन पीएम मोदी ने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि भी दी यहां उन्होंंने आरोग्य वन का उद्घाटन किया। इसके अलावा उन्होंने सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क का उद्घाटन किया। गुजरात दौरे के दौरान पीएम मोदी साबरमती रिवरफ्रंट और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच संचालित होने वाली सीप्लेन उड़ानों को भी हरी झंडी दिखाएंगे। आज सुबह पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचें।

LIVE UPDATES

-पीएम मोदी ने केवड़िया में आरोग्य वन का उद्घाटन किया। इसके अलावा उन्होंने सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क का उद्घाटन किया।

अधिकारियों की मानें तो आज अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचकर सबसे पहले पीएम मोदी ने गांधीनगर पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता रहे केशुभाई पटेल का गुरुवार को लंबी बीमारी की वजह से निधन हो गया था। 

इसके बाद पीएम मोदी नर्मदा जिले के केवडिया के लिए रवाना होंगे। गुजरात में मार्च के अंत में कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत के बाद से मोदी का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा होगा। माना जा रहा है कि पीएम मोदी केवडिया में रात्रि विश्राम करेंगे।

अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट से एक हेलिकॉप्टर से केवडिया पहुंचेंगे। यहां वह सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क का उद्घाटन करेंगे, जो सरदार वल्लभ भाई पटेल को समर्पित है। बाद में वह एक नाव सेवा का उद्घाटन करेंगे, जो नर्मदा नदी में प्रतिमा और श्रेष्ठ भारत भवन के बीच संचालित होगी।

अधिकारी की मानें तो उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी बोट राइड भी कर सकते हैं। फिर वह उस मूर्ति के पास एकता मॉल का उद्घाटन करेंगे, जहां पर्यटक पूरे देश से लाई गई हस्तकला की वस्तुओं को खरीद सकते हैं।

इसके बाद 31 अक्टूबर की सुबह, पीएम मोदी सबसे पहले सरदार पटेल को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) और गुजरात पुलिस द्वारा एकता दिवस परेड नामक एक परेड का भी आयोजन किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि यहां पर पीएम मोदी संबोधित भी करेंगे। 

अधिकारी ने कहा कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास परेड ग्राउंड में बोलने के बाद पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सिविल सर्विस प्रोबेशनर्स के साथ बातचीत करेंगे। दोपहर बाद पीएम केवडिया और अहमदाबाद को जोड़ने वाली सीप्लेन सेवा शुरू करेंगे। वह फिर नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें