ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशगुजरात फतह करने की तैयारियों में जुटी भाजपा, इस महीने मोदी और शाह का दौरा संभव

गुजरात फतह करने की तैयारियों में जुटी भाजपा, इस महीने मोदी और शाह का दौरा संभव

Gujarat Elections 2022: 2017 में BJP सीटों का शतक लगाने से महज सीट से चूक गई थी। 182 सीटों वाले राज्य में पार्टी ने 99 सीटें अपने नाम की थी। वहीं, 177 सीटों पर उतरी कांग्रेस 77 सीटों पर विजयी रही थी।

गुजरात फतह करने की तैयारियों में जुटी भाजपा, इस महीने मोदी और शाह का दौरा संभव
Nisarg Dixitलाइव हिंदुस्तान,अहमदाबादFri, 08 Apr 2022 08:20 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों की शुरुआत के संकेत मिलने लगे हैं। खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस महीने के अंत तक गृह राज्य का दौरा कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि इस दौरान वे कई सियासी कार्यक्रमों का हिस्सा बनेंगे। उनके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के भी इस सप्ताह के अंत तक गुजरात पहुंचने की संभावना है।

भाषा ने सूत्रों के हवाले से बताया कि  प्रधानमंत्री मोदी के इस महीने के आखिर में गुजरात की दो दिवसीय यात्रा करने की संभावना है, जिस दौरान वह विभिन्न आधिकारिक एवं राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वे आदिवाली बहुल जिले दाहोद की यात्रा कर सकते हैं। हाल ही में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद पीएम मोदी 11 मार्च को गुजरात पहुंचे थे। उस दौरान उन्होंने तीन रोड शो भी किए थे।

बाइक रैली शुरू
इधर, भाजपा ने मतदाताओं तक पहुंच बनाने के लिए बाइक रैली की शुरुआत कर दी है। खबर है कि बुधवार को अहमदाबाद से शुरू हुई यह रैली राज्य की 90 विधानसभा सीटों तक पहुंचेगी। राज्य में कुल 182 सीटें हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा है कि रैली के दौरान कार्यकर्ता 20 दिनों में एक हजार स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवार से मुलाकात करेंगे।

2017 चुनाव का गणित
2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा सीटों का शतक लगाने से महज सीट से चूक गई थी। 182 सीटों वाले राज्य में भाजपा ने 99 सीटें अपने नाम की थी। वहीं, 177 सीटों पर उतरी कांग्रेस 77 सीटों पर विजयी रही थी। राज्य में 58 सीटों पर दांव आजमाने वाले एनसीपी के खाते में भी एक सीट आई थी। इनके अलावा बहुजन समाज पार्टी, सीपीआई, सीपीएम का सूपड़ा साफ हो गया था।

कांग्रेस की 'आजादी गौरव यात्रा'
इधर, कांग्रेस ने भी स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के मौके पर बुधवार को 'आजादी गौरव यात्रा' की शुरुआत की है। खबर है कि इसके जरिए कांग्रेस भारत के स्वतंत्रता संग्राम और आजादी के बाद राष्ट्र के निर्माण में अपने योगदान को दिखाएगी। कांग्रेस की यात्रा को पार्टी के विधानसभा चुनाव की तैयारियों के आगाज के तौर पर भी देखा जा रहा है।

epaper