DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री मोदी ने 21 लाख रुपये कुंभ मेले के सफाईकर्मियों के कोष में दान दिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो क्रेडिट: पीटीआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपनी निजी बचत से 21 लाख रुपये (21 Lakh Rupees) कुंभ मेले (Kumbh Mela) से जुड़े़ सफाईकर्मियों के कल्याण संबंधी कोष में बुधवार को दान दिए। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के ट्वीट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने निजी बचत से 21 लाख रूपये की राशि कुंभ मेला के सफाईकर्मियों के कल्याण कोष में दान में दी। 

इसमें कहा गया है कि यह प्रधानमंत्री मोदी की ओर से उठाये जाने वाले ऐसे कदमों की श्रृंखला में ताजा कदम है। पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि हाल ही में दक्षिण कोरिया में सियोल शांति सम्मान प्राप्त करने के तत्काल बाद उन्होंने इसमें मिली 1.3 करोड़ रूपये की राशि नमामि गंगे मद में देने की घोषणा की थी। 

ये भी पढ़ें: मोदी राज में दलाली खत्म, जनता तक पहुंच रहे 100 में 100 रुपए: योगी आदित्यनाथ

इसमें कहा गया है कि हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान प्राप्त उपहारों की नीलामी से एकत्र 3.40 करोड़ रूपये भी नमामि गंगे योजना के लिये दान कर दिया।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2015 तक उन्हें मिले तोहफों की नीलामी से प्राप्त 8.33 करोड़ रूपये भी नमामि गंगे मिशन को दान में दिए थे। 

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: जानिए कैसे चुने जाते हैं लोकसभा के सांसद और कैसे बनता है विपक्ष

गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यकाल पूरा करने के बाद नरेन्द्र मोदी ने अपनी निजी बचत से 21 लाख रूपये गुजरात सरकार के कर्मचारियों की बेटियों के लिये दिए थे। बहरहाल, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेले को सफल आयोजन बनाने के लिये मंगलवार को मंत्रियों, अधिकारियों और सफाई कर्मियों को बधाई दी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pm narendra modi donates rs 21 lakh from personal savings for Kumbh Mela sanitation workers