pm narendra modi departs for kyrgyzstan read national and international news - टॉप 10 न्यूज: प्रधानमंत्री मोदी एससीओ शिखर सम्मेलन के लिए किर्गिस्तान हुए रवाना, कई देशों के नेताओं के साथ करेंगे द्विपक्षीय वार्ता; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: प्रधानमंत्री मोदी एससीओ शिखर सम्मेलन के लिए किर्गिस्तान हुए रवाना, कई देशों के नेताओं के साथ करेंगे द्विपक्षीय वार्ता; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- प्रधानमंत्री मोदी एससीओ शिखर सम्मेलन के लिए किर्गिस्तान हुए रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से शुरू होने वाले दो दिवसीय शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक रवाना हो गये। 

2- गुजरात से आज टकराएगा 'वायु', 3 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

गुजरात सरकार ने चक्रवात 'वायु' (Cyclone Vayu) से निपटने के लिए करीब तीन लाख लोगों को को तटीय इलाके से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रही है। राज्य के सौराष्ट्र और कच्छ के निचले इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है। 

3- BJP की ममता विरोधी रैली पर लाठीचार्ज, सर्वदलीय बैठक आज

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव बाद से जारी हिंसा और भाजपा कार्यकर्ताओं की कथित हत्याओं एवं हमलों के विरोध में पार्टी द्वारा यहां बुधवार को निकाली गई विशाल रैली के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जबर्दस्त झड़प हुईं। पुलिस को हल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा। 

4- CWC 2019: वर्ल्ड कप में 16 साल बाद भिड़ेंगे IND-NZ, कौन मारेगा बाजी?

आईसीसी विश्व कप-2019 में आज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा। दोनों टीमें अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं। इस मैच में हालांकि बारिश पर भी नजर रहेगी। 

5- शाहिद कपूर ने अपनी वाइफ और बच्चों को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) इन दिनों अपनी फिल्म 'कबीर खान' के प्रमोशन में जोरों शोरों से जुटे हुए हैं। इस फिल्म में वो कियारा आडवानी (Kiara Advani) के साथ नजर आएंगे। 

6- एलजी की मंजूरी बिना बढ़ा दिल्ली का ऑटो का किराया

दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल की मंजूरी लिए बिना ऑटो के बढ़े किराये की अधिसूचना जारी कर दी है। वर्ष 2013 के बाद यानी छह साल बाद ऑटो के किराये में बढ़ोत्तरी की गई है। दिल्ली के ऑटो चालकों ने किराया बढ़ोत्तरी पर सरकार के फैसले पर खुशी जताई है।

7- जैकलीन फर्नांडिस की ऐसी फोटो देखकर सोशल मीडिया पर मचा तहलका

जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) फिलहाल अपनी बहन के साथ छुट्टियां मना रही हैं। वह एक गुलाबी रंग के स्विमसूट में नजर आईं, जिस पर 'बार्बी' लिखा था। अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर खुद की कई तस्वीरें साझा कीं, जिसमें वह छुट्टियों के दौरान बीच पर अपनी बहन के साथ मस्ती करती नजर आ रही हैं। 

8- वायु चक्रवात से दिल्ली में उड़ानों पर असर, रेलवे ने 70 ट्रेनें रद्द की

अरब सागर से गुजरात की तरफ बढ़ रहा चक्रवाती तूफान ‘वायु' विकराल हो गया है। इसकी वजह से बुधवार को दिल्ली-एनसीआर व कईराज्यों में आंधी-बारिश हुई। यूपी, उत्तराखंड और बिहार में 24 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन 37 मिनट रोकना पड़ा। 

9- सुप्रीम कोर्ट का उत्तर प्रदेश दरोगा भर्ती मामले में सुनवाई से इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को राहत देते हुए 2018 में हुई सब इंस्पेक्टरों (दरोगा) की भर्ती परीक्षा के मामले में दायर याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया। कोर्ट ने इस मामले को इलाहाबाद हाईकोर्ट वापस भेज दिया।

10- एनजीटी की रिपोर्ट में खुलासा, गंगा सफाई में बिहार फिसड्डी

आदेशों के बावजूद गंगा नदी की सफाई में बिहार फिसड्डी साबित हो रहा है। गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए बिहार में एक भी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) लगाने का कार्य पूरा नहीं हुआ है। जबकि यहां पर 28 एसटीपी लगाए जाने हैं। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pm narendra modi departs for kyrgyzstan read national and international news