ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशयात्रियों की बल्ले-बल्ले, इस रूट पर दौड़ेगी नई वंदे भारत ट्रेन; पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

यात्रियों की बल्ले-बल्ले, इस रूट पर दौड़ेगी नई वंदे भारत ट्रेन; पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

रिपोर्ट के मुताबिक, पुरात्ची थलाइवर डॉ. एमजी रामचंद्रन चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर सार्वजनिक समारोह आयोजित किया जाएगा। यहां मोदी चेन्नई-नागरकोइल वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे।

यात्रियों की बल्ले-बल्ले, इस रूट पर दौड़ेगी नई वंदे भारत ट्रेन; पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जून को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के दौरे पर होंगे। इस दौरान वह शहर में रेलवे परियोजनाओं और दूसरे कार्यक्रमों के उद्घाटन में भाग लेंगे। दक्षिण रेलवे से जुड़े सूत्रों ने पीएम के आगमन की खबर की पुष्टि की है। रिपोर्ट के मुताबिक, पुरात्ची थलाइवर डॉ. एमजी रामचंद्रन चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर सार्वजनिक समारोह आयोजित किया जाएगा। यहां पीएम मोदी चेन्नई-नागरकोइल वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। इतना ही नहीं, वह बेसिन ब्रिज रेलवे जंक्शन के पास ट्रेन सेट (वंदे भारत) रखरखाव डिपो की आधारशिला भी रखेंगे।

नरेंद्र मोदी अरलवैनोझी-नागरकोइल और मेलप्पलायम-तिरुनेलवेली लाइन दोहरीकरण कार्य का उद्घाटन करेंगे। वह नागरकोइल टाउन-नागरकोइल जंक्शन-कन्याकुमारी लाइन दोहरीकरण कार्य का भी उद्घाटन करने वाले हैं। इस दौरान पीएम मोदी के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। इसके जरिए वह नई मदुरै से बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इस तरह दक्षिण भारत को नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिलने जा रही है। इससे यात्रियों को काफी सहूलियत मिलने वाली है। मालूम हो कि वंदे भारत ट्रेनें आम लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुई हैं और देश भर में इनका जाल बिछाने का काम जारी है। 

ट्रेनों में स्लीपर और जनरल कोच बढ़ाएगी रेलवे
दूसरी ओर, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गर्मियों के सीजन में यात्रियों को होने वाली दिक्कतों को लेकर बड़ा कदम उठाया है। रेलवे अधिकारियों को पांच मोर्चों पर युद्धस्तर पर काम करने के निर्देश दिए हैं। इनमें ट्रेनों में गैरवातानुकूलित स्लीपर व अनारक्षित श्रेणी के कोचों की संख्या बढ़ाना और वातानुकूलित कोचों में एयर कंडीशनिंग प्रणाली के खराब होने की शिकायतों को दूर करना शामिल है। केंद्रीय मंत्री ने गर्मियों की भीड़ के दौरान ट्रेनों में भीड़भाड़ की समस्या का संज्ञान लिया। उन्होंने रेलवे अधिकारियों से भीड़भाड़ की समस्या के समाधान के लिए तत्काल कदम उठाने का आग्रह किया। ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करने वालों को निचली श्रेणी के टिकट लेकर उच्च श्रेणी के काेच में सवार होने वालों पर कार्रवाई का अभियान चलाया जाएगा।