DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › देश में कोरोना से बिगड़ रहे हालात, ऑक्सीजन समेत कई मुद्दों पर पीएम मोदी ने की हाई-लेवल मीटिंग
देश

देश में कोरोना से बिगड़ रहे हालात, ऑक्सीजन समेत कई मुद्दों पर पीएम मोदी ने की हाई-लेवल मीटिंग

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Madan Tiwari
Tue, 27 Apr 2021 09:14 PM
देश में कोरोना से बिगड़ रहे हालात, ऑक्सीजन समेत कई मुद्दों पर पीएम मोदी ने की हाई-लेवल मीटिंग

देश में कोरोना वायरस के बिगड़ते हालातों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हाई लेवल मीटिंग की है। उन्होंने कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिए शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की। ऑक्सीजन सप्लाई को बढ़ाने के लिए काम कर रहे एम्पावर्ड ग्रुप ने पीएम मोदी को ऑक्सीजन की उपलब्धता और सप्लाई में तेजी लाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में अवगत करवाया।

बैठक के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर बताया, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे ऑक्सीजन प्लांट्स को जल्द से जल्द शुरू कराने के लिए राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करें। अधिकारियों ने पीएम मोदी को इस बारे में भी बताया कि वे राज्यों को प्लांट्स स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।''

हाई लेवल मीटिंग में मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर और कोविड प्रबंधन पर काम कर रहे एम्पावर्ड ग्रुप ने पीएम को बेड्स/सीयू की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी है। पीएम ने जोर देकर कहा कि कोविड प्रबंधन के संबंध में दिशा-निर्देशों और रणनीतियों को ठीक से लागू करने की जरूरत है। कम्यूनिकेशन पर काम कर रहे एम्पावर्ड ग्रुप ने पीएम मोदी को बैठक में बताया कि लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए काम किया जा रहा है। साथ ही पीएम मोदी को ऑक्सीजन एक्सप्रेस, भारतीय वायुसेना द्वारा उठाए जा रहे ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के कदमों के बारे में भी बताया गया। 

बता दें कि देश में एक दिन में 3,23,144 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,76,36,307 हो गई है, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर ठीक होने की दर गिरकर 82.54 प्रतिशत हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में बताया है कि संक्रमण से 2,771 और लोगों के दम तोड़ने से मृतक संख्या बढ़कर 1,97,894 हो गई है। उपचाराधीन मरीजों की संख्या में भी तेजी से वृद्धि हो रही है और यह संख्या बढ़कर 28,82,204 हो गयी है जो कुल संक्रमितों का 16.34 प्रतिशत है। वहीं, राष्ट्रीय स्तर पर कोविड-19 से ठीक होने की दर गिरकर 82.54 प्रतिशत हो गई है।

संबंधित खबरें