DA Image
1 जून, 2020|5:27|IST

अगली स्टोरी

कोरोना संकट के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पीएम मोदी की कैबिनेट बैठक

pm modi cabinet meeting through vc   ani

1 / 2PM Modi Cabinet Meeting Through VC. (ANI)

2 / 2कोरोना संकट के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पीएम मोदी की कैबिनेट बैठक (फाइल फोटो)

PreviousNext

कोरोना वायरस को लेकर पिछले कई दिनों से दुनियाभर में जारी संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही है। यह बैठक सोमवार दोपहर एक बजे बुलाई गई थी।

इससे पहले 25 मार्च को हुई मोदी की बैठक बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो किया गया था। बैठक में मंत्री एक दूसरे से काफी दूर-दूर बैठे थे। इसकी फोटो भी सामने आई थी।

मालूम हो कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से देश  21 दिनों का लॉकडाउन लागू है। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने को कहा जा रहा है। पीएम मोदी भी कई बार कोरोना को लेकर जनता से कई तरह की अपील कर चुके हैं।

बीजेपी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में क्या बोले पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ भारत ने जो प्रयास किए हैं वो दुनिया के लिए उदाहरण हैं। बीजेपी के 40वें स्थापना दिवस के मौके पर मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और उनसे अपील की कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना के खिलाफ लोगों की मदद से जुड़े जो निर्देश दिए हैं वो उनका पालन करें। उन्होंने रविवार रात देश भर में मौजूदा संकट के खिलाफ एकजुटता प्रकट कर दीए जलाए जाने का उल्लेख करते हुए कहा, 'कल रात को 9 बजे, हमने 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति के दर्शन किए हैं।'

अब तक कितने कोरोना के मरीज?
 
देश में सोमवार को कोरोना वायरस के चलते मृतकों की संख्या 109 पर पहुंच गई जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 4,067 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में अब भी 3,666 संक्रमित लोग हैं जबकि 291 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी और एक व्यक्ति यहां से चला गया। कुल मामलों में 65 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। मंत्रालय के सुबह नौ बजे तक के अद्यतन डेटा के मुताबिक महाराष्ट्र में 21 और लोगों की मौत हुई है। वहीं आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में दो-दो और पंजाब में एक व्यक्ति की मौत हुई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pm narendra modi cabinet meeting through video conferencing during coronavirus lockdown time