PM narendra Modi big attack on Congress-NCP said- Both statements are similar to neighborhood country - कांग्रेस-NCP पर पीएम मोदी का बड़ा हमला, कहा- दोनों का बयान पड़ोसी देश से मिलता-जुलता DA Image
23 नवंबर, 2019|4:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस-NCP पर पीएम मोदी का बड़ा हमला, कहा- दोनों का बयान पड़ोसी देश से मिलता-जुलता

 pm narendra modi

विधानसभा चुनाव के प्रचार की कमान संभालते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के जलगांव में एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस एनसीपी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि बीते कुछ महीनों में कांग्रेस-एनसीपी के नेताओं के बयान देख लीजिए। जम्मू-कश्मीर को लेकर जो पूरा देश सोचता है, उससे एकदम उल्टा इनकी सोच दिखती है। इनका तालमेल पड़ोसी देश के साथ मिलता जुलता है। महाराष्ट्र सहित पूरे भारत की भावनाओं के अनुसार, जम्मू कश्मीर और लद्दाख, हमारे लिए सिर्फ जम़ीन का टुकड़ा भर नहीं है, बल्कि भारत का मस्तक है, मां भारती का शीष है। वहां का समूचा जीवन, वहां का कण-कण, भारत की सोच को, भारत की शक्ति को मजबूत करता है। उन्होंने कहा कि बीते कुछ महीने से हम लगातार उन चुनौतियों को चुनौती देने का प्रयास कर रहे हैं, जो दशकों से चली आ रहीं थीं। 5 अगस्त को आपकी भावना के अनुरूप भाजपा-एनडीए सरकार ने एक अभूतपूर्व फैसला लिया, जिसके बारे में सोचना तक पहले असंभव लगता था। 

महाराष्ट्र के जलगांव में पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें
1- आज दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ रहा है कि हमारे देश के कुछ राजनीतिक दल, कुछ राजनेता, राष्ट्रहित में लिए गए इस निर्णय पर राजनीति करने में जुटे हैं। और ये राजनीतिक दल यहां महाराष्ट्र में भी आपके वोट लेने के लिए, आपके बीच में आ रहे हैं।

2- आप बीते कुछ महीनों में कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं के बयान देख लीजिए, इनके नेताओं की मेल-मुलाकातें देख लीजिए। जम्मू कश्मीर और लद्दाख को लेकर जो देश सोचता है, उससे एकदम उल्टा इनकी सोच दिखती है। 

3- जब आस-पड़ोस की नापाक शक्तियों की गिद्ध-दृष्टि जम्मू-कश्मीर की शांति को भंग करने और वहां खून-खराबा कराने पर हो, तब हमने सुरक्षा की दृष्टि से कुछ और कदम भी उठाए हैं। समय के साथ-साथ, तमाम सावधानियां बरतते हुए, वहां स्थिति को पूरी तरह से सामान्य बनाने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

4- अब आप बताइए, ये पांचों बातें बीते 5 वर्ष में ज़मीन पर उतरी की नहीं? 
5 वर्ष में देवेंद्र फड़नवीस के रूप में एक ही मुख्यमंत्री रहा कि नहीं?
5 वर्ष में हर क्षेत्र, हर वर्ग, हर समुदाय का एक समान विकास हुआ या नहीं: PM 
5 वर्ष में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से मुक्त शासन मिला या नहीं?
5 वर्ष में सामाजिक सद्भाव महाराष्ट्र में सशक्त हुआ या नहीं
बीते 5 साल में यहां देवेंद्र फड़नवीस जी और उनकी टीम ने महाराष्ट्र को विकास और विश्वास के नए रास्ते पर आगे बढ़ाने का काम किया है। महाराष्ट्र का युवा हो, महाराष्ट्र की बहन-बेटियां हों, सभी के लिए एक विश्वस्त साथी के रूप में सरकार ने काम किया है।

5-सड़क से लेकर सिंचाई तक, पढ़ाई से लेकर दवाई तक, हर क्षेत्र में महाराष्ट्र देश के अग्रणी राज्यों में रहा है। किसान हो या कारोबारी, हर किसी को नया आत्मविश्वास देने में सरकार सफल रही है। बीते 5 वर्ष के हमारे काम से यहां विपक्ष भी हैरान और परेशान है। हमारे विरोधी भी आज ये मान रहे हैं कि महायुती का नेतृत्व कर्मशील भी है और ऊर्जावान भी है।

6- 5 अगस्त को आपकी भावना के अनुरूप भाजपा- NDA सरकार ने एक अभूतपूर्व फैसला लिया। जिसके बारे में सोचना तक पहले असंभव लगता था। एक ऐसी स्थिति जिसमें जम्मू कश्मीर के गरीब की, बहन-बेटियों की, दलितों और शोषितों के विकास की संभावनाएं नहीं के बराबर थी। जम्मू कश्मीर और लद्दाख सिर्फ जमीन का एक टुकड़ा नहीं है, वो मां भारती का मस्तक है, वहां का कण-कण भारत की शक्ति को मजबूत करता है।

7-आप ये जानकार हैरान हो जाएंगे कि 70 साल तक जम्मू कश्मीर और लद्दाख के हमारे वाल्मीकि भाइयों को मानवाधिकारों से भी वंचित कर दिया गया था। आज मैं भगवान वाल्मीकि के चरणों में नमन करते हुए कहता हूं कि आज मुझे अपने उन भाइयों को गले लगाने का सौभाग्य मिल रहा है। आज दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ रहा है कि हमारे देश के कुछ राजनीतिक दल, कुछ राजनेता, राष्ट्रहित में लिए गए इस निर्णय पर राजनीति करने में जुटे हैं।

8- आज मैं विरोधियों को चुनौती देता हूं कि आप में अगर हिम्मत है तो इस चुनाव में भी और आने वाले चुनावों में भी अपने चुनावी घोषणा पत्र में ये ऐलान करें कि हम अनुच्छेद 370 को वापस लाएंगे। 5 अगस्त के निर्णय को हम बदल देंगे। वर्ना ये घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें।

9- थके हुए साथी, एक दूसरे के लिए सहारा तो बन सकते हैं, महाराष्ट्र के सपनों को, यहां के युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने का माध्यम नहीं बन सकते। जब, यहां की गरीब बहनों, आदिवासी बहनों के जीवन में आए बदलाव के बारे में सुनते हैं, तो हमें संतोष होता है। आज महाराष्ट्र की करीब 10 लाख बहनें, हमारी सरकार की आवास योजना की वजह से अपने पक्के घर में अपने परिवार की देखभाल कर पा रही हैं


10- 4 महीने पहले आपने एक समर्थ और सशक्त नए भारत के निर्माण के लिए वोट दिया था। आपने एक ऐसे भारत के लिए जनादेश दिया था, जो विश्व में अपने स्वाभाविक स्थान को हासिल करे। आपने एक ऐसे भारत के लिए हमें आदेश दिया था, जो 130 करोड़ भारतीयों के सपनों और आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए हर संभव कदम उठाए

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM narendra Modi big attack on Congress-NCP said- Both statements are similar to neighborhood country