ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशपीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में भावुक- मां के निधन के बाद गंगा ही मेरी मां, मुझे गोद लिया है

पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में भावुक- मां के निधन के बाद गंगा ही मेरी मां, मुझे गोद लिया है

पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। इससे पहले वह बेहद भावुक नजर आए और कहा कि मां के निधन के बाद अब मां गंगा ही मेरी मां है। मुझे गंगा ने गोद लिया है।

पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में भावुक- मां के निधन के बाद गंगा ही मेरी मां, मुझे गोद लिया है
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीTue, 14 May 2024 10:26 AM
ऐप पर पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। इससे पहले वह बेहद भावुक नजर आए और कहा कि मां के निधन के बाद अब मां गंगा ही मेरी मां है। पीएम मोदी ने कहा कि मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है। उन्होंने कहा कि मेरा वाराणसी से ऐसा नाता है कि मैं बनारसिया हो गया हूं। इस दौरान उन्होंने मां हीराबेन को याद करते हुए कहा कि मेरी मां ऐसी थीं कि वह हमेशा जीवन में शुद्धता को महत्व देती थीं। उन्होंने कहा कि जब मां का 100वां जन्मदिन था तो मैं उनका आशीर्वाद लेने पहुंचा था। इस दौरान मां ने मुझे मंत्र दिया था- काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से। ऐसी बात कोई कवि भी नहीं कह सकता, जैसे मां ने कहा था।

टीवी चैनल आज तक से बात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनाव पर भी विस्तार से बात की। उन्होंने कहा कि यूपी की जनता हमें खूब आशीर्वाद दे रही है और इस बार भी देगी। उन्होंने कहा कि यूपी में इस बार एक भी सीट कांग्रेस को नहीं मिलेगी। रायबरेली से राहुल गांधी की संभावनाओं को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि इस परिवार को मीडिया ने ही खड़ा कर रखा है। बीते 70 सालों से इन लोगों को मीडिया ने महत्व दे रखा है, लेकिन जनता इनका सच जान चुकी है। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी की जनता अब परिवारवाद पर भरोसा नहीं करती।

सीएम योगी की तारीफ, बोले- मेरी टीम में समर्पित लोग

यूपी में सपा के साथ कांग्रेस के लड़ने पर पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग तो पहले भी आए थे। पर इनका क्या हुआ था। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनके शासन में राज्य में बड़े सुधार हुए हैं। मेरे लिए गर्व की बात है कि मेरे पास सैकड़ों ऐसे होनहार लोग हैं। पीएम मोदी ने कहा कि अब तो जनता ही यह मानती है कि मोदी को मजबूत करो ताकि वह दुनिया में देश का नाम रोशन करे। इस दौरान जब उनसे कहा गया कि आप धूप में खड़े हैं, दिक्कत हो रही होगी। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि मुझे धूप परेशान नहीं करती। मैंने अपनी जिंदगी सुविधा के बिना ही जी है।

400 सीटों की बात नारा नहीं, जनता का संकल्प है: मोदी

लोकसभा चुनाव में 400 पार का नारा देने पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं तो इटली में जी-7 में जाने का प्लान बना रहा हूं। जी-7 का आयोजन लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद होना है। उन्होंने कहा कि 400 पार की बात कोई नारा नहीं है बल्कि जनता का संकल्प है।