ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशPM मोदी ने फिर बनाया विश्व कीर्तिमान, सत्यपाल मलिक पर किस केस में CBI रेड; शाम की टॉप 5 न्यूज

PM मोदी ने फिर बनाया विश्व कीर्तिमान, सत्यपाल मलिक पर किस केस में CBI रेड; शाम की टॉप 5 न्यूज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में लगातार इजाफा होता जा रहा है। उधर, सत्यपाल मलिक एक नए मामले में सीबीआई रेड से परेशान हैं। उन्होंने नाराजगी जाहिर की है। शाम की टॉप 5 खबरें...

PM मोदी ने फिर बनाया विश्व कीर्तिमान, सत्यपाल मलिक पर किस केस में CBI रेड; शाम की टॉप 5 न्यूज
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में लगातार इजाफा होता जा रहा है। मोदी की पॉपुलैरिटी के आगे जो बाइडेन और ऋषि सुनक जैसे नेता भी पीछे छूटते जा रहे हैं। उधर, सत्यपाल मलिक एक नए मामले में सीबीआई रेड से परेशान हैं। उन्होंने नाराजगी जाहिर की है। शाम की टॉप 5 खबरें...

लगातार बढ़ती जा रही पीएम मोदी की पॉपुलैरिटी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में लगातार इजाफा होता जा रहा है। मोदी की पॉपुलैरिटी के आगे जो बाइडेन और ऋषि सुनक जैसे नेता भी पीछे छूटते जा रहे हैं। हाल ही में आए एक और सर्वे में यह बात साबित हो चुकी है। इस सर्वे में दुनिया की तमाम ताकतवर अर्थव्यवस्थाओं के प्रमुख भी डोमेस्टिक और ग्लोबल अपील के मामले में पीएम मोदी से काफी नीचे हैं। मॉर्निंग कन्सल्ट सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 78 परसेंट है। इसका मतलब है कि देश और दुनिया में एक बड़ी आबादी पीएम मोदी का समर्थन करती है। पूरी खबर पढ़ें।

सत्यपाल मलिक पर किस केस में CBI रेड
सत्यपाल मलिक पर जिस प्रोजेक्ट के सिलसिले में सीबीआई की रेड पड़ी है आखिर वह किस हाल में है। बता दें कि 624 मेगावॉट का यह प्रोजेक्ट किश्तवाड़ जिले में चेनाब नदी पर बन रहा है। प्रोजेक्ट के अधिकारियों के मुताबिक विवादों के बावजूद प्रोजेक्ट अपनी तय समयावधि के हिसाब से चल रहा है। गौरतलब है कि 2019 में किरु हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट का कॉन्ट्रैक्ट एक प्राइवेट कंपनी को देने के दौरान धांधली के आरोपों के बाद सीबीआई ने यह केस दर्ज किया था। 23 अगस्त, 2018 से 30 अक्टूबर, 2019 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहे मलिक ने दावा किया था कि उन्हें दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी। इसमें एक किरू बिजली प्रोजेक्ट से संबंधित था। पूरी खबर पढ़ें।

गुलमर्ग में हिमस्खलन से कई पर्यटक बर्फ में फंसे
जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में भारी हिमस्खलन से कई पर्यटक बर्फ में फंस गए। जिन्हें निकालने के लिए सेना और स्थानीय पुलिस ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया। अभियान में हेलीकॉप्टर भी उतारे गए। इस अभियान में सेना ने 6 लोगों को बाहर निकाल लिया है। जबकि एक रूसी स्कीयर की मौत हो गई है। पूरी खबर पढ़ें।

मणिपुर में जिस आदेश पर भड़की थी हिंसा, HC ने वापस लिया
मणिपुर में एक साल पहले भड़की हिंसा की चिंगारी अभी भी पूरी तरह से शांत नहीं हुई है। हिंसा की घटनाओं के बाद पूर्वी राज्य में 200 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और हजारों विस्थापित हो चुके हैं। दरअसल, इस पूरे बवाल के पीछे मणिपुर उच्च न्यायालय का वो आदेश था, जिसे माननीय अदालत ने पिछले साल सुनाया था। आज हाई कोर्ट ने अपने उस आदेश के एक पैराग्राफ को ही हटा दिया है, जिस पर राज्यभर में बड़े पैमाने पर हिंसा भड़की थी। पूरी खबर पढ़ें।

IPL 2024 के 17 दिनों के शेड्यूल का हुआ ऐलान
बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 17वें सीजन के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चिन्नास्वामी में खेला जाएगा। बता दें कि टूर्नामेंट के शुरुआती 17 दिन के मैचों के शेड्यूल की घोषणा की गई है। मार्च से मई तक लोकसभा चुनाव होने हैं, जिसके कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पूरे शेड्यूल की घोषणा बाद में करेगा। बीसीसीआई ने कुल 21 मैचों के शेड्यूल का ऐलान किया है। पहला मुकाबला 22 मार्च को आठ बजे से खेला जाएगा, जिसके बाद दोपहर के मैच 3 बजकर 30 मिनट पर और शाम के मुकाबले 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होंगे। इस दौरान फैंस को कुल चार डबल हेडर मैच देखने को मिलेंगे। पूरी खबर पढ़ें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें