DA Image
23 अक्तूबर, 2020|9:31|IST

अगली स्टोरी

TIME मैगजीन ने जारी की दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, पीएम मोदी और शाहीन बाग की दादी भी शामिल

pm modi to go to ayodhya for land worship directly from lucknow airport

दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित मैग्जीन TIME ने साल 2020 के सौ सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर जगह दी गई है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अलावा पीएम मोदी उन दो दर्जन नेताओं में शामिल हैं, जिन्हें इस लिस्ट में शामिल किया गया है। 

टाइम मैगजीन की ओर से हर साल यह लिस्ट जारी की जाती है, जिसमें अलग-अलग क्षेत्रों में काम करते हुए दुनिया को प्रभावित करने वाले लोगों को शामिल किया जाता है। पीएम मोदी इस लिस्ट में इकलौते भारतीय नेता हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना को भी जगह दी गई है।

शाहीन बाग में प्रदर्शनों को लेकर चर्चा में आईं 82 साल की बिलकिस, जिन्हें लोग दादी भी बुलाते हैं, को भी 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल किया गया है। पिछले साल लंदन में एक मरीज को एचआईवी से मुक्ति दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रफेसर रविंद्र गुप्ता को भी इस सूची में शामिल किया गया है। लंदन का वह मरीज दुनिया का केवल दूसरा मरीज है जो एचआईवी मुक्त हुआ है। 

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भी टाइम मैगजीन के 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल हैं। पिचाई 42 साल की उम्र में दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक गूगल के सीईओ बने। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pm narendra modi and ayushmann khurrana in time magazine 100 most influential list