ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमिदनापुरः PM मोदी का ममता पर निशाना, बंगाल में चल रहा ‘सिंडिकेट राज’

मिदनापुरः PM मोदी का ममता पर निशाना, बंगाल में चल रहा ‘सिंडिकेट राज’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में आयोजित किसान रैली पर राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा, वह राज्य में लोकतंत्र का गला घोंट रही हैं। राज्य...

मिदनापुरः PM मोदी का ममता पर निशाना, बंगाल में चल रहा ‘सिंडिकेट राज’
मिदनापुर | एजेंसियांTue, 17 Jul 2018 06:34 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में आयोजित किसान रैली पर राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा, वह राज्य में लोकतंत्र का गला घोंट रही हैं। राज्य में ‘सिंडिकेट राज’ चला रहा है, जिसकी अनुमति के बिना कुछ भी नहीं होता। 

मोदी ने कहा, पश्चिम बंगाल में ‘सिंडिकेट’ की अनुमति के बिना कुछ भी हासिल नहीं हो सकता। वंदे मातरम और जन गण मन  की धरती पर राजनीतिक माफिया का शासन। यह सिंडिकेट तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति का अनुसरण कर रहा है। पश्चिम बंगाल में पूजा अनुष्ठान और परंपरा तथा विरासत खतरे में हैं। विरोधियों की हत्या कराई जा रही है।
 
प्रधानमंत्री ने कहा, तृणमूल कांग्रेस लोकतंत्र में या चुनाव प्रक्रिया में विश्वास नहीं करती है। यहां तक कि उसका न्यायपालिका में भी विश्वास नहीं है। उन्होंने कहा, तृणमूल सरकार चिट फंड चलाने, किसानों के लाभों को हड़पने तथा गरीबों पर अत्याचार करने के लिए सिंडीकेट चला रही है। यदि आप कोई नया व्यवसाय या काम शुरू करना चाहते हैं, तो आपको सिंडिकेट को भुगतान करना होगा। बंगाल में निवेश आना बंद हो गया है। लोग इस सरकार से हताश और निराश हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग यह सोचते हैं कि वे हिंसा के सहारे सत्ता में रह सकते हैं, उन्हें वास्तविकता समझनी चाहिए।  

तृणमूल से मुक्ति जल्द 
प्रधानमंत्री ने कहा,जो लोग मां, माटी और मानुष (तृणमूल कांग्रेस का नारा) की बात करते हैं, उनका भंडाफोड़ हो चुका है। उन्होंने कहा,बंगाल के लोगों ने वाम मोर्चे के कुशासन के खिलाफ लड़ाई लड़ी। इसमें कुछ समय लगा। कुछ महीने के भीतर बंगाल के लोगों को तृणमूल के कुशासन से मुक्ति मिल जाएगी। लोग सिर्फ एक अवसर का इंतजार कर रहे हैं। 

 ममता पर कसा तंज 
मोदी ने बंगाल में अपना जोरदार स्वागत करने के लिए व्यंग्यात्मक लहजे में ममता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा,  मैं ममता दीदी को मेरे स्वागत के लिए इतने सारे झंडे लगाने के लिए धन्यवाद देता हूं। यहां हर जगह झंडे ही झंडे हैं। मोदी ने  रैली स्थल के आसपास ममता बनर्जी की तस्वीरों वाले पोस्टरों के संदर्भ में कहा, यहां तक कि तृणमूल भी हमारी उपलब्धियों को नहीं नकार सकती। उसने प्रधानमंत्री के स्वागत में हाथ जोड़े दीदी (ममता) के पोस्टर लगाए हैं। मोदी ने यह टिप्पणी तृणमूल के विरोध के संदर्भ में की। 

कार्यकर्ताओं का बढ़ाया हौसला 
प्रधानमंत्री ने हाल में पुरुलिया जिले में तीन दलित कार्यकर्ताओं के मारे जाने के संदर्भ में कहा,हमारे दलित कार्यकर्ता एक - एक कर मारे गए। लेकिन फिर भी राज्य के लोग हिंसा के खिलाफ खड़े रहे। इससे केवल यह पता चलता है कि राज्य का भविष्य उज्ज्वल है। त्रिपुरा के लोग परिवर्तन लेकर आए। अब पश्चिम बंगाल में लोग तृणमूल को शिकस्त देंगे। 

PM की मिदनापुर रैली: पंडाल गिरने से 90 जख्मी, खुद लेने पहुंचे हालचाल

हमारी सरकार किसानों की 
मोदी ने कहा, हमारी सरकार किसानों के लिए काम करती है। इनमें  गुणवत्ता वाले बीज से लेकर बाजार तक और  उत्पाद को सुरक्षित रखने के लिए गोदामों बनाने का काम शामिल है। इसके उलट पूर्ववर्ती सरकारों ने किसानों के विकास के लिए काम नहीं किया। न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने के मुद्दे को देखने के लिए कई आयोग बनाए गए , लेकिन कुछ भी नहीं हुआ। प्रधानमंत्री ने कहा, केंद्र ने अन्य खरीफ फसलों के साथ जूट का प्रति क्विंटल न्यूनतम समर्थन मूल्य भी बढ़ाया है, जिससे बंगाल के जूट उत्पादकों को मदद मिलेगी। 

ये भी पढ़ेंः देश की सभी खबरों के लिए क्लिक करें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें