ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशMan vs Wild में बेयर ग्रिल्स से बोले पीएम मोदी, 18 सालों में यह मेरी पहली छुट्टी

Man vs Wild में बेयर ग्रिल्स से बोले पीएम मोदी, 18 सालों में यह मेरी पहली छुट्टी

आज डिस्कवरी चैनल के चर्चित शो में से एक 'Man Vs Wild' में बेयर ग्रिल्स के साथ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर आए। इस शो की शूटिंग उत्तराखंड के कॉर्बेट नेशनल पार्क में हुई। इस शो को...

Man vs Wild में बेयर ग्रिल्स से बोले पीएम मोदी, 18 सालों में यह मेरी पहली छुट्टी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 12 Aug 2019 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

आज डिस्कवरी चैनल के चर्चित शो में से एक 'Man Vs Wild' में बेयर ग्रिल्स के साथ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर आए। इस शो की शूटिंग उत्तराखंड के कॉर्बेट नेशनल पार्क में हुई। इस शो को डिस्कवरी नेटवर्क के चैनलों पर दुनिया के 180 से अधिक देशों में दिखाया गया। बेयर ग्रिल्स के साथ 'मैन वर्सेज वाइल्ड' में शिरकत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप अगर इसे छुट्टी कहते हैं, तो 18 सालों में यह मेरी पहली छुट्टी है जिस पर बेयर ग्रिल्स ने 'वाओ'(WOW) कहा।

इस कार्यक्रम से पहले डिस्कवरी चैनल की ओर से जारी किये गये एक टीजर में बीयर ग्रिल्स बाघ के संभावित हमले से बचने के लिए मोदी को एक तरह का भाला देते हैं। इस पर मोदी कहते हैं, मेरा पालन-पोषण मुझे किसी की जान लेने की अनुमति नहीं देता। लेकिन यदि आप जोर देते है तो मैं इसे अपने पास रखूंगा।

यह भी पढ़ें: ग्रिल्स से बोले पीएम मोदी- किसी की जान लेना हमारे संस्कार नहीं

कार्यक्रम से एक दिन पहले पार्क प्रशासन ने पीएम के साथ जुड़ी फोटो जारी की। फोटो में पीएम मोदी पार्क अधिकारियों के साथ दिखाई दे रहे थे। पार्क के निदेशक राहुल ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पार्क अधिकारियों की कार्यप्रणाली की प्रशंसा की। वन्यजीवों से संबंधित जानकारी पार्क अधिकारियों ने प्रधानमंत्री ने साझा की थी। बताया कि वाइल्ड लाइफ से संबंधित किताबें भी पीएम को भेंट की। इससे पीएम नरेंद्र मोदी काफी खुश नजर आए थे। 

शो के शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने भी सभी देशवासियों से अपील करते हुए इस कार्यक्रम को देखने को कहा था। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि भारत में हरे भरे जंगल, विविधतापूर्ण वन्यजीवन, सुन्दर पहाड़ियां और बड़ी नदियां हैं। इस कार्यक्रम को देखकर आप भारत के विभिन्न क्षेत्रों में उन स्थानों पर जाना चाहेंगे और पर्यावरण संरक्षण की पहल से जुड़ना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: कौन हैं Man Vs Wild वाले Bear Grylls, जिनके साथ PM मोदी आए नजर

पीएम मोदी के साथ नजर आने वाले एडवर्ड माइकल ग्रिल्स यानी बियर ग्रिल्स एक टीवी होस्ट से पहले एक ब्रिटिश सैनिक के सर्विसमैन, सर्वाइवल प्रशिक्षक, और मानद लेफ्टिनेंट-कर्नल रह चुके हैं। अपने सैन्य कैरियर के अलावा वह एक साहसी, लेखक, टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता और व्यवसायी हैं। जुलाई 2009 में ग्रिल्स को 35 साल की उम्र में यूनाइटेड किंगडम और ओवरसीज टेरिटरीज का सबसे कम उम्र का चीफ स्काउट नियुक्त किया गया था 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें