ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश PM मोदी ने आडवाणी को घर जाकर दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, कहा- भारत के विकास में बड़ा योगदान

PM मोदी ने आडवाणी को घर जाकर दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, कहा- भारत के विकास में बड़ा योगदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के कई नेताओं ने बृहस्पतिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद लालकृष्ण आडवाणी को उनके 91वें जन्मदिन के अवसर पर शुभकामनाएं दीं और...

 PM मोदी ने आडवाणी को घर जाकर दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, कहा- भारत के विकास में बड़ा योगदान
नई दिल्ली एजेंसीThu, 08 Nov 2018 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के कई नेताओं ने बृहस्पतिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद लालकृष्ण आडवाणी को उनके 91वें जन्मदिन के अवसर पर शुभकामनाएं दीं और राष्ट्रीय राजनीति, भाजपा को खड़ा करने एवं इसकी विचारधारा के प्रचार-प्रसार में उनके योगदान को याद किया।

पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय राजनीति पर आडवाणी का बहुत अधिक प्रभाव है। प्रधानमंत्री मोदी ने टि्वटर पर लिखा, ''भारत के विकास में आडवाणी जी का योगदान बहुत बड़ा है। मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल की प्रशंसा भविष्योन्मुखी निर्णय लेने और जनपक्षधर नीतियों के लिए की जाती है। उनकी विद्वता की प्रशंसा सभी राजनीतिज्ञ करते हैं।  

 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ''पार्टी के वरिष्ठ नेता का भारतीय राजनीति पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ा है। उन्होंने नि:स्वार्थ भावना और सतत परिश्रम से भाजपा को खड़ा किया और आश्चर्यजनक रूप से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया।  बाद में प्रधानमंत्री मोदी आडवाणी के आवास पर गए और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा कि आडवाणी ने भाजपा के संगठन को मजबूत किया, इसके कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया और साथ ही उन्हें अनुशासन भी सिखाया। उन्होंने कहा, ''जनसंघ से भाजपा तक हमारी विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने और संसद में एक कुशल राजनेता के तौर पर भारत को प्रगति पथ पर ले जाने में, भारतीय राजनीति में आडवाणी जी का योगदान अतुलनीय है।

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आडवाणी को भारतीय राजनीति का पितामह करार दिया। राजनाथ ने कहा, ''उन्होंने भाजपा की शुरुआत के वक्त से ही इसे सींचा है। आडवाणी जी पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के लिए एक प्रेरणास्रोत हैं। ईश्वर उन्हें अच्छी सेहत और लंबी आयु प्रदान करे। 

आडवाणी का जन्म कराची (पाकिस्तान) में 1927 को हुआ था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें