DA Image
29 मई, 2020|10:23|IST

अगली स्टोरी

पीएम मोदी आज सदन के नेताओं के साथ करेंगे संवाद, टीएमसी भी होगी शामिल

pm modi on video conferencing  file pic

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मोदी विडियो लिंक के माध्यम से विभिन्न दलों के सदन के नेताओं से संवाद करेंगे। इस बैठक के दौरान कोविड-19 संकट और देशव्यापी लॉकडाउन पर चर्चा होने की संभावना है। शुरुआती अनिच्छा को त्यागकर पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बुधवार को विडियो कांफ्रेंस के जरिये होने वाले संवाद में शामिल होने का निर्णय लिया है। सरकार के उससे संपर्क करने के बाद पार्टी ने यह फैसला किया है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता सुदीप बंदोपाध्याय प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस संवाद में तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेंगे। बंदोपाध्याय लोकसभा में तृणमूल के नेता हैं और वह कोलकाता से प्रधानमंत्री से संवाद करेंगे। समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, तृणमूल सूत्रों ने बताया कि पार्टी कई दिनों तक संसद में कोरोना वायरस के फैलने के विषय पर चर्चा की मांग करती रही लेकिन ऐसा कभी नहीं किया गया, इसलिए पार्टी ने शुरू में इस संवाद में शामिल नहीं होने का निर्णय लिया था।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ''सरकार ने हमसे संपर्क किया और यह वास्तविक था। कोरोना वायरस के फैलने के कारण उत्पन्न स्थिति की गंभीरता को ध्यान में रखकर इस पर विचार किया गया और हमने तय किया कि पार्टी का एक प्रतिनिधि अवश्य इस संवाद में शामिल हो।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री 8 अप्रैल को सुबह 11 बजे सदन में उन विभिन्न पार्टियों के नेताओं से बातचीत करेंगे जिनके लोकसभा और राज्यसभा में 5 या इससे अधिक सदस्य हैं।

ये भी पढ़ेंपीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा, कोविड-19 के आर्थिक प्रभाव को रोकने के लिये युद्धस्तर पर योजना तैयार करें

कोरोना पर पीएम ने सोनिया, मनमोहन समेत कई नेताओं से की बात

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पीएम नरेंद्र मोदी 'सबका साथ और सबका विश्वास' जीतने कोशिश कर रहे हैं और इसलिए वह सर्वदलीय बैठक से पहले ही सभी राजनीतिक दलों के साथ चर्चा में जुट गए थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को दो पूर्व राष्ट्रपतियों और दो पूर्व प्रधानमंत्रियों के अलावा विपक्ष के कई बड़े नेताओं से कोरोना वायरस संकट पर चर्चा की।  

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग के बीच पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, एचडी देवगौड़ा से फोन पर बात की। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी बात की। 

पीएम ने समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी, बीजद चीफ नवीन पटनायक, अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल के अलावा दक्षिण भारत के बड़े नेताओं के चंद्रशेखर राव, एमके स्टालिन से भी चर्चा की।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी की ऑस्ट्रेलिया के PM से फोन पर चर्चा 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM Modi will interact with the leaders of the House today TMC will also be participate