ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशवर्ल्ड कप में हार के बाद ड्रेसिंग रूम में गए थे पीएम मोदी, अब गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान; पनौती शब्द पर क्या कहा?

वर्ल्ड कप में हार के बाद ड्रेसिंग रूम में गए थे पीएम मोदी, अब गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान; पनौती शब्द पर क्या कहा?

पीएम मोदी को बोले गए पनौती शब्द और उनके ड्रेसिंग रूम में जाने को लेकर हुए विवाद पर गौतम गंभीर ने कहा है कि किसी को भी पनौती कहा जाना खराब है और खासकर प्रधानमंत्री को।

वर्ल्ड कप में हार के बाद ड्रेसिंग रूम में गए थे पीएम मोदी, अब गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान; पनौती शब्द पर क्या कहा?
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 08:57 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले महीने गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला काफी सुर्खियों में रहा। मैदान पर जहां टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के चर्चे हुए तो मैदान से बाहर पॉलिटिकल पिच पर पीएम मोदी के ड्रेसिंग रूम में जाने पर विवाद होता रहा। राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी को पनौती तक बता दिया और कहा कि भारतीय टीम ने दस मुकाबले जीते लेकिन फाइनल में पीएम मोदी के मैच देखने पहुंच जाने की वजह से हार गए। वहीं, जब टीम इंडिया की हार हुई तो पीएम मोदी ने ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़ियों का हौसला भी बढ़ाया। उन्होंने रोहित समेत पूरी टीम से मुलाकात की। बाद में इस पर भी विवाद हुआ।

अब पीएम मोदी को बोले गए पनौती शब्द और उनके ड्रेसिंग रूम में जाने को लेकर पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने न्यूज एजेंसी 'एएनआई' को दिए एक पॉडकास्ट इंटरव्यू में कहा कि किसी को भी पनौती कहा जाना खराब है। उन्होंने कहा, ''ये जो शब्द का इस्तेमाल किया गया था, पनौती यह किसी के खिलाफ और खासकर प्रधानमंत्री के खिलाफ इस्तेमाल किया गया सबसे खराब शब्द है। 2011 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में डॉ. मनमोहन सिंह भी वहां थे और अगर हम वह मैच हार गए होते और डॉ. मनमोहन सिंह हमसे आकर मिलते तो उसमें क्या खराबी होती? 

बता दें कि पीएम मोदी के टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में जाने के बाद विवाद पैदा हो गया था। 1983 वर्ल्ड कप की विजेता टीम का हिस्सा रहे कीर्ति आजाद ने कहा था कि खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के अलावा केाई भी ड्रेसिंग रूम में नहीं जा सकता है। किसी भी टीम के लिए उसका ड्रेसिंग रूम काफी पवित्र जगह होती है। आईसीसी भी अन्य को जाने की इजाजत नहीं देता है। ऐसे में पीएम मोदी को भारतीय खिलाड़ियों से ड्रेसिंग रूम के बाहर आकर मिलना चाहिए था। वहीं, टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने पीएम मोदी के ड्रेसिंग रूम में जाने को आउटस्टैंडिंग करार दिया था। रवि शास्त्री ने कहा था कि मुझे लगता है कि यह एक आउटस्टैंडिंग बात है, क्योंकि मुझे पता है कि ड्रेसिंग रूम कैसा लगता है और मैं उस ड्रेसिंग रूम में रहा हूं। मैं सात साल तक भारत का कोच रहा और फिर क्रिकेटर के रूप में भी कई सालों तक ड्रेसिंग रूम का हिस्सा रहा हूं। जब आप डाउन फील कर रहे होते हैं और आप बाहर हो गए होते हैं तो, देश के प्रधानमंत्री का ड्रेसिंग रूम में जाना बहुत बड़ी बात है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें