DA Image
28 नवंबर, 2020|4:46|IST

अगली स्टोरी

LIVE: जायडस बायोटेक पार्क के बाद अब पुणे पहुंचे पीएम मोदी, सीरम इंस्टिट्यूट में कोरोना वैक्सीन पर लेंगे अपडेट

  prime minister narendra modi arrives in pune  he will visit serum institute of india to review cov

देश में कोरोना वैक्सीन बनाने का काम कहां तक पहुंचा है इसका जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद का दौरा करेंगे। पीएम मोदी वहां विकसित किए जा रहे कोविड-19 टीके से जुड़े कार्यो की समीक्षा करेंगे। इसके लिए पीएम मोदी अहमदबाद पहुंच गए हैं और जायडस बॉयोटेक पार्क का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री यहां शोधकर्ताओं, वैज्ञानिकों से बात करेंगे और वैक्सीन निर्माण में हुई प्रगति का खुद जायजा लेंगे।

पीएम मोदी के दौरे का लाइव अपडेट-

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे पहुंच चुके हैं। जहां, पीएम मोदी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया पहुंचेंगे और वहां पर कोरोना के लिए परीक्षण की जा रही वैक्सीन के बारे में जानकारी हासिल करेंगे।

- गुजरातः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के जायडस बायोटेक पार्क में कोविड-19 वैक्सीन के विकास और उत्पादन प्रक्रिया का जायज़ा लिया

- अहमदाबाद के जायडस बायोटेक पार्क पहुंचे पीएम मोदी, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा 

 

- पीएम मोदी पहुंचे अहमदाबाद, कोरोना वैक्सीन का जायजा लेने जाएंगे जाइडस रिसर्च सेंटर

- पीएमओ ने ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री टीका विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत समीक्षा करने के लिए तीन शहरों की यात्रा पर जाएंगे। वह अहमदाबाद में जाइडस कैडिला पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे।

- पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इन केंद्रों का दौरा करेंगे और वह वैज्ञानिकों के साथ चर्चा कर अपने नागरिकों के टीकाकरण के लिए तैयारियों, चुनौतियों और प्रयासों का खाका तैयार करने के संबंध में जानकारी हासिल करेंगे। गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि मोदी अहमदाबाद के पास प्रमुख दवा कंपनी जाइडस कैडिला के संयंत्र का दौरा करेंगे और वहां विकसित किए जा रहे कोविड-19 के टीके बारे में जानकारी हासिल करेंगे। जाइडस कैडिला का संयंत्र अहमदाबाद शहर के पास चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है। 

- दवा बनाने वाली कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि कोविड-19 के संभावित टीके का प्रथम चरण का परीक्षण पूरा हो गया है और दूसरे चरण का परीक्षण अगस्त में शुरू किया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसके बाद मोदी पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) का दौरा करेंगे, जिसने कोविड-19 का टीका विकसित करने के लिए मशहूर दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ भागीदारी की है। 

- उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री अपराह्र लगभग साढ़े 12 बजे पुणे पहुंचेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री हैदराबाद जाएंगे जहां वह कोविड-19 का टीका विकसित कर रही कंपनी भारत बायोटेक के केंद्र का दौरा करेंगे। वह यहां एक घंट रुकेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM Modi to update the Corona vaccine being made in the country visit to Ahmedabad Pune and Hyderabad covid vaccine center live updates