class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अर्थव्यवस्था: रोजगार, आर्थिक वृद्धि के रोडमैप को लेकर अर्थशास्त्रियों से मिलेंगे पीएम मोदी

PM Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की अर्थव्यवस्था और रोजगार को रफ्तार देने के लिए देश के प्रमुख अर्थशास्त्रियों और संबंधित क्षेत्रों के विशेषज्ञों से बुधवार को मुलाकात कर रोडमैप तैयार करेंगे। यह बैठक सरकार के थिंक टैंक नीति आयोग की तरफ से आयोजित की गई है जिसमें वित्तमंत्री अरूण जेटली समेत कई मंत्री, नीति आयोग में काम करनेवाले और प्रमुख अर्थशास्त्री शामिल होंगे।

इस बैठक का आयोजन ऐसे समय पर किया गया है जब देश के विकास दर के कम रहने का अनुमान सामने आया है। यह बैठक बजट पेश किये जाने से पहले हो रही है। वित्त मंत्री अरूण जेटली एक फरवरी को बजट पेश करेंगे।

नीति आयोग ने प्रधानमंत्री के साथ ‘आर्थिक नीति: आगे का रास्ता’ विषय पर चर्चा के लिये अर्थशास्त्रियों और क्षेत्र के विशेषज्ञों के समूह को आमंत्रित किया है। इस चर्चा में मुख्य रूप से छह विषय, वृहत आर्थिक संतुलन, कृषि तथा ग्रामीण विकास, शहरी विकास, बुनियादी ढांचा तथा संपर्क, रोजगार, विनिर्माण और निर्यात तथा स्वास्थ्य एवं शिक्षा पर गौर किया जाएगा।

बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, पोत परिवहन एवं गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी, कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह, योजना राज्यमंत्री इंद्रजीत सिंह के साथ नीति आयोग के उपाध्यक्ष, सदस्य तथा मुख्य कार्यपालक अधिकारी भाग लेंगे. इसके अलावा सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में भाग लेंगे।
ये भी पढ़ें: फिर होगी मुलाकात: दावोस में 22 जनवरी को ट्रंप और मोदी की मीटिंग!

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Modi to meet economists today at NITI Aayog to discuss roadmap for growth and employment
इस साल कंपनियों में नई भर्ती और वेतन दरें बढ़ने की उम्मीदराजनीतिक चंदे में पारदर्शिता के लिए सुझावों पर विचार के लिए सरकार तैयार: जेटली