ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनेहरू जी की आलोचना पर बुरा लगता है... कश्मीर की समस्या उन्हीं की देन; कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी

नेहरू जी की आलोचना पर बुरा लगता है... कश्मीर की समस्या उन्हीं की देन; कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी

लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान पीएम मोदी कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कश्मीर की समस्या को पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की नीतियों की देन बताई।

नेहरू जी की आलोचना पर बुरा लगता है... कश्मीर की समस्या उन्हीं की देन; कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Feb 2024 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने अपनी सरकार की खूबियों के बारे में सदन में बताया और पिछली सरकारों पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने महंगाई से लेकर कश्मीर के मुद्दे पर कांग्रेस की विगत सरकारों को सदन में घेरा। पीएम मोदी ने सदन में कश्मीर की समस्या को पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की नीतियों की देन बताई। इस दौरान पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री की कश्मीर नीतियों का भी जिक्र किया।

पीएम मोदी ने सदन को संबोधित करने के दौरान कहा, "इसी सदन में जब कश्मीर की बात होती थी तो हमेशा चिंता का स्वर निकलता था। छींटाकशी होती थी, आरोप प्रत्यारोप निकलते थे। आज जम्मू-कश्मीर में अभूतपूर्व विकास की चर्चा हो रही है और इस पर गर्व होता है। पर्यटन लगातार बढ़ रहा है, जी 20 समिट होता है वहां, पूरा विश्व आज इसकी सराहना करता है।"

कश्मीर की समस्या नेहरू की देन: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा, "अनुच्छेद 370 को लेकर हव्वा बना के रखा गया था मगर कश्मीर के लोगों ने इसे गले से लगा के रखा है।" पीएम मोदी ने कांग्रेस की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर समस्या कांग्रेस की सरकार और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की नीतियों की देन है। पीएम मोदी ने सदन में कहा, "कश्मीर की समस्या किसकी देन थी? किसने भारत के माथे पर मारा था? किसने संविधान में दरार कर दी थी? अगर नेहरू जी नाम लेते हैं तो उनको (कांग्रेस को) बुरा लगता है। मगर कश्मीर को जो समस्या झेलनी पड़ी उसके मूल में नेहरू जी की सोच थी, उसी का यह परिणाम है जिसे देश को भुगतना पड़ा। जम्मू-कश्मीर के लोगों को, देश के लोगों को नेहरू जी गलतियों की कीमत चुकानी पड़ी।"

हम देश के काम के लिए निकले लोग हैं: मोदी
पीएम मोदी ने कश्मीर की सस्याया को सुलझाने को लेकर अपनी सरकार के प्रयास के बारें सदन में बताया। पीएम ने कहा, "वह (जवाहरलाल नेहरू) भले ही गलतियां करके गए लेकिन हमने मुसीबतें झेल कर भी गलतियों को सुधारने की कोशिश जारी रखी। हम रुकने वाले नहीं है... हम देश के लिए काम करने के लिए निकले हुए लोग हैं। हमारे लिए देश पहले है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें