DA Image
9 अप्रैल, 2021|5:39|IST

अगली स्टोरी

चुनाव की तरह टीका वितरण... तेजी से वैक्सीनेशन को लेकर पीएम मोदी ने दिया यह सुझाव

pm narendra modi will deliver 6 big schemes to uttarakhand today ganga observation will be also inau

कोविड-19 की स्थिति और वैक्सीन वितरण की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने निर्देश दिया कि वैक्सीन के तैयार होने पर लोगों के पास इसे तेजी से पहुंचाया जाए। प्रधानमंत्री ने चुनाव आयोजन की तरह टीका वितरण की ऐसी प्रणाली विकसित करने का सुझाव दिया जिसमें सरकारी और नागरिक समूहों के प्रत्येक स्तर की भागीदारी हो। इसके साथ ही पीएम ने आगामी त्योहारों के मौसम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता के दौरान ढिलाई बरतने के खिलाफ चेताया और महामारी को नियंत्रित करने के प्रयासों को जारी रखने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री मोदी ने प्रतिदिन के मामलों और वृद्धि दर में लगातार गिरावट का भी जिक्र किया। 

प्रधानमंत्री कार्यलय की ओर से कहा गया है कि भारत में तीन टीके विकसित होने के अडवांस स्टेज में हैं, जिनमें से दो टीके फेज दो में और एक टीका तीसरे फेज में है। पीएमओ ने यह भी कहा कि कोविड-19 वायरस जीनोम पर दो अखिल भारतीय अध्ययनों से पता चलता है कि वायरस आनुवंशिक रूप से स्थिर है, इसमें कोई बड़ा परिवर्तन नहीं है। 

पीएमओ के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी ने निर्देश दिया कि वैश्विक समुदाय की मदद के लिए हमारा प्रयास पड़ोस तक सीमित ना रहे, बल्कि हम पूरी दुनिया को वैक्सीन, दवा और आईटी प्लैटफॉर्म उपलब्ध कराना है। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, पीएम मोदी के प्रमुख सचिव, नीति आयोग और दूसरे विभागों के अधिकारी भी शामिल हुए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM modi suggests developing vaccine delivery system on lines of conduct of polls