DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीआरपीएफ हमले पर बोले पीएम मोदी- व्यर्थ नहीं जाएगी हमारे जवानों की शहादत

Prime Minister Narendra Modi (File Pic)

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा में सीआरपीएफ (CRPF) पर हुए आतंकी हमले में करीब 40 से ज्यादा जवानों के शहीद होने की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना के बाद एक तरफ जहां पूरे देश में शोक की लहर है तो वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक नेताओं ने इसे कायरपूर्ण कार्रवाई करार दिया है। इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ बात की है। 

पीएम ने की पुलवामा हमले की निंदा

सीआरपीएफ हमले की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा- “पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमला एक निंदनीय घटना है। मैं इस कायरपूर्ण हमले की आलोचना करता हूं। हमारे वीर जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। शहीद जवानों के परिजानों के साथ पूरा देश कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। घायल जल्द स्वर्थ हो जाएं।”

पुलवामा हमले पर पीएम ने की राजनाथ सिंह बात

उधर, पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमले और उसके बाद की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गृह मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ बात की।

ये भी पढ़ें: पुलवामा हमला: जवानों के खून की एक-एक बूंद का लेंगे बदला-Ex सेना प्रमुख

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार ने के. विजय कुमार ने मीडिया से बात करते हुए यह बताया- “जहां तक शहीद हुए जवानों की बात है तो मुझे शुरुआत में यह बताया गया कि इनकी संख्या 18 थी और तीन जवानों की गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। इसलिए, इनकी संख्या 20 हो सकती है। मैं सिर्फ यह टेलीफोन पर मिली रिपोर्ट के आधार पर बोल रहा हूं।”

राजनाथ शुक्रवार को जाएंगे जम्मू कश्मीर

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से बातचीत की और सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों के घातक हमले के बाद की राज्य की स्थिति का जायजा लिया । अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बिहार में शुक्रवार का अपना कार्यक्रम भी रद्द कर दिया । वह जम्मू कश्मीर जा सकते हैं।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृहमंत्री ने राज्यपाल से बाचतीत की जिन्होंने उन्हें राज्य की वर्तमान स्थिति के बारे में बताया। सिंह ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक आर आर भटनागर से भी बातचीत की और उन्हें जरूरी निर्देश दिये। गृह मंत्रालय स्थिति पर कड़ी नजर रख रहा है।

ये भी पढ़ें: PULWAMA ATTACK: जेटली बोले- कभी न भूलने वाला सबक सिखाएंगे आतंकियों को

सिंह ने ट्वीट किया, ''(जम्मू कश्मीर के) पुलवामा में सीआरपीएफ पर आज का कायराना हमला बहुत ही पीड़ाजनक और विचलित कर देने वाला है। मैं सीआरपीएफ के हर उस जवान को नमन करता हूं जिसने देश की सेवा में अपनी जान कुर्बान की है।

पुलवामा आतंकी हमले की डोभाल कर रहे है निगरानी

पुलवामा में सीआरपीएफ हमले के बाद बनी स्थिति पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल निगरानी कर रहे हैं और सीनियर सीआरपीएफ अधिकारी उन्हें लगातार स्थिति से अवगत करा रहे है। उधर, गृहमंत्री राजनाथ सिंह की शुक्रवार को पटना में होनेवाली रैली रद्द कर दी गर्ई है। वे अब शुकआवार को श्रीनगर जाएंगे। इससे पहले, उन्होंने पुलवामा हमले को लेकर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से बात की।

ये भी पढ़ें: J&K: पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला, IED ब्लास्ट में 18 CRPF जवान शहीद

ममता ने कहा- हमारी चिंता शहीद जवान के परिवार के साथ

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- "पुलवामा में सीआरपीएफ पर हमले में शहीद जवानों की संख्या बढ़ने की खबर आ रही है। हम इस घटना की आलोचना करते हैं। इस दुख की घड़ी में हमारे वीर शहीद जवानों के परिजनों के साथ हमारी चिंता और प्रार्थना है।" 

गडकरी बोले- पुलवामा हमले से हूं निराश

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- "पुलवामा में जवानों की शहादत से निराश हूं। जवानों की शहादत को मातृभूमि कभी नहीं भुला पाएगी। मेरी संवेदना उन परिवारों के साथ है जिन्होंने अपने बेटे खो दिए।" 

ये भी पढ़ें: पुलवामा में CRPF काफिले पर फिदायीन हमला, जानें कैसे हुआ विस्फोट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Modi speaks on CRPF attack says Sacrifices of our brave security personnel shall not go in vain