ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअमित शाह को मारे गए आतंकियों की संख्या किसने बताई: कांग्रेस

अमित शाह को मारे गए आतंकियों की संख्या किसने बताई: कांग्रेस

कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री एस एस अहलूवालिया की कथित टिप्पणियों तथा वायुसेना प्रमुख के बयान को लेकर सोमवार को सरकार पर हमला बोला। कांग्रेस ने सवाल किया कि शाह को यह बताना...

अमित शाह को मारे गए आतंकियों की संख्या किसने बताई: कांग्रेस
नई दिल्ली। एजेंसी Mon, 04 Mar 2019 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री एस एस अहलूवालिया की कथित टिप्पणियों तथा वायुसेना प्रमुख के बयान को लेकर सोमवार को सरकार पर हमला बोला। कांग्रेस ने सवाल किया कि शाह को यह बताना चाहिए कि बालाकोट में वायुसेना की कार्रवाई में मारे गए आतंकवादियों की संख्या उन्हें किसने बताई। पार्टी ने यह भी कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री को देश को सच बताना चाहिए।
      
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ''मोदी जी, आपके केंद्रीय मंत्री टीवी चैनल की ख़बरों को यह कह कर झुठला रहे हैं कि बालाकोट हवाई हमले में 300 आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि प्रधानमंत्री ने कभी नहीं की। क्या यह सच है? अगर नहीं तो प्रधानमंत्री देश को सच बताएं। बालाकोट में 250 आतंकियों के मारे जाने से जुड़े शाह के बयान को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, ''वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ का कहना है कि बालाकोट हवाई हमले में कितने लोग मारे गए, यह संख्या वायुसेना गिन नहीं सकती। लेकिन अमित शाह कहते हैं कि 250 आतंकवादी मारे गए। भाजपा अध्यक्ष को यह संख्या कहां से मिली? उन्हें स्पष्ट करना चाहिए।

 

सेना की कार्रवाई पर विश्वास, हताहतों की संख्या 350 किसने बताई-चिदंबरम
     
दरअसल, वायुसेना प्रमुख ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि मरने वालों की संख्या लक्षित ठिकाने में मौजूद लोगों की संख्या पर निर्भर करती है, वायुसेना मरने वालों की गिनती नहीं करती।

उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा, ''अंतरराष्ट्रीय मीडिया का कहना है कि बालाकोट में वायुसेना की कार्रवाई में एक भी आतंकी मारा नहीं गया। क्या अंतरराष्ट्रीय मीडिया पाकिस्तान का समर्थक है? जब अंतरराष्ट्रीय मीडिया पाकिस्तान के विरुद्ध बोलता है तो आप गौरवान्वित महसूस करते हैं लेकिन जब वह आपसे सवाल करता है तो क्या वह पाकिस्तान का मददगार हो जाता है?

F-16 के इस्तेमाल को लेकर पाकिस्तान संकट में, अमेरिका जुटा रहा है सबूत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें