ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअयोध्या में मीरा मांझी ने पिलाई थी चाय, अब पीएम मोदी ने भेजे ये गिफ्ट्स; लेटर लिखकर कही यह बात

अयोध्या में मीरा मांझी ने पिलाई थी चाय, अब पीएम मोदी ने भेजे ये गिफ्ट्स; लेटर लिखकर कही यह बात

पीएम मोदी ने मीरा को लिखे लेटर में कहा कि प्रभु श्री राम की पावन नगरी अयोध्या में आप व आपके परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात और आपके द्वारा बनाई गई चाय पीकर बहुत प्रसन्नता हुई।

अयोध्या में मीरा मांझी ने पिलाई थी चाय, अब पीएम मोदी ने भेजे ये गिफ्ट्स; लेटर लिखकर कही यह बात
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 03 Jan 2024 10:17 PM
ऐप पर पढ़ें

Ayodhya News: अयोध्या एयरपोर्ट समेत तमाम प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले दिनों अयोध्या गए थे। यहां उन्होंने महिला मीरा मांझी के घर अचानक दौरा किया था, जहां महिला ने उन्हें चाय पिलाई थी। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीरा को पत्र लिखते हुए कुछ गिफ्ट्स भी भेजे हैं। उन्होंने कहा है कि चाय पीकर बहुत प्रसन्नता हुई। 

प्रधानमंत्री मोदी ने मीरा मांझी और उनके परिवार को जो गिफ्ट्स भेजे हैं, उनमें चाय सेट, ड्रॉइंग बुक, कलर्स और अन्य चीजें शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र के जरिए नए साल की शुभकामाएं देते हुए कहा है कि प्रभु श्री राम की पावन नगरी अयोध्या में आप व आपके परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात और आपके द्वारा बनाई गई चाय पीकर बहुत प्रसन्नता हुई। अयोध्या से आने के बाद मैंने कई टीवी चैनलों पर आपका इंटरव्यू देखा। उनमें आपका व परिवार के अन्य सदस्यों का आत्मविश्वास और जितने सरल व सहज ढंग से आप लोगों ने अपने अनुभवों को साझा किया, वह देखकर अच्छा लगा। आप जैसे मेरे करोड़ों परिवारजनों के चेहरों की यह मुस्कान ही मेरी पूंजी है। सबसे बड़ा संतोष है जो मुझे देश के लिए जी-जान से कार्य करने की नई ऊर्जा देता है।

मीरा को लिखे गए पत्र में पीएम मोदी ने आगे कहा, ''आपका उज्ज्वला योजना की 10करोड़वीं लाभार्थी बनना एक आंकड़ा भर नहीं है, बल्कि मैं इसे करोड़ों देशवासियों के बड़े-बड़े सपनों व संकल्पों के पूर्ण होने की एक कड़ी के रूप में देखता हूं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि अमृत काल में आप जैसे आकांक्षा से परिपूर्ण करोड़ों देशवासियों की जीवटता और उत्साह एक भव्य व विकसित भारत के निर्माण के हमारे लक्ष्य को सिद्ध करने में अहम भूमिका निभाएगा। बच्चों को स्नेह व परिवार के अच्छे स्वास्थ्य और उज्जवल भविष्य की कामना सहित।''

मीरा मांझी के घर चाय पीने और बातचीत करने का वीडियो भी पीएम मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया था। उन्होंने लिखा था कि अयोध्या में उज्ज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी बहन मीरा जी के घर पर उनके परिवार वालों से 'चाय पे चर्चा' हुई। इस दौरान यह जानकर मन को बहुत संतोष हुआ कि कैसे सरकारी योजनाओं से पूरे परिवार का जीवन आसान हुआ है। मीरा के हाथों की चाय पीने के बाद पीएम ने कहा था कि चाय अच्छी बनी है, लेकिन थोड़ी मीठी हो गई है। पीएम ने मीरा की चाय की तारीफ करते हुए कहा कि चाय बहुत अच्छी बनाई है और मैं चायवाला हूं, इसलिए पता है कि चाय कैसे बनती है। वहीं, बातचीत के दौरान मीरा ने बताया कि उन्हें सरकार की ओर से तमाम योजनाओं का लाभ मिला है। मीरा ने पीएम मोदी को जवाब दिया कि मुझे नि:शुल्‍क गैस और आवास मिल गया है। वह बोलीं, ''पहले मेरा कच्चा घर था पर अब पक्का हो चुका है। आपके घर आने से बहुत खुशी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें