ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसुधर जाइए, वरना आपको... तीन राज्यों में बंपर जीत के बाद पीएम मोदी की कांग्रेस समेत विपक्ष को चेतावनी

सुधर जाइए, वरना आपको... तीन राज्यों में बंपर जीत के बाद पीएम मोदी की कांग्रेस समेत विपक्ष को चेतावनी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि गाली-गालौज, निराशा और नेगेटिविटी ये से सब घमंडिया गठबंधन को मीडिया की हेडलाइन जरूर दे सकती है, लेकिन जनता के दिल में स्थान नहीं दिला सकती है।

सुधर जाइए, वरना आपको... तीन राज्यों में बंपर जीत के बाद पीएम मोदी की कांग्रेस समेत विपक्ष को चेतावनी
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Dec 2023 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

Election Result 2023: मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत तीन राज्यों में बीजेपी की शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के दलों पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन के लिए बहुत बड़ा सबक हैं। कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ऐसी पार्टियों को आज चेतावनी दी गई है कि सुधर जाइए, वरना जनता आज आपको चुन-चुनकर साफ कर देगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह चुनाव नतीजे कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन के लिए भी बहुत बड़ा सबक है। सबक यह है कि सिर्फ कुछ परिवारवादियों के मंच पर एक साथ आ जाने से फोटो कितनी अच्छी निकल जाए, देश का भरोसा नहीं जीता जाता। देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्र सेवा का जज्बा होना चाहिए और घमंडिया गठबंधन में रत्तीभर भी वह नजर नहीं आता है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि गाली-गालौज, निराशा और निगेटिविटी, से सब घमंडिया गठबंधन को मीडिया की हेडलाइन जरूर दे सकती है, लेकिन जनता के दिल में स्थान नहीं दिला सकती है। आज के नतीजे उन ताकतों को भी चेतावनी है जो प्रगति और जन कल्याण की राजनीति के खिलाफ खड़े रहते हैं। जब भी विकास होता है, कांग्रेस और उसके साथी विरोध करते हैं। जब हम वंदे भारत लॉन्च करते हैं तो कांग्रेस और उसके साथी उसका मजाक उड़ाते हैं। गरीबों के लिए घर आदि पर भी कांग्रेस और उसके साथी रुकावटें डालते हैं। ऐसी पार्टियों को आज चेतावनी दी गई है कि सुधर जाइए, वरना जनता आज आपको चुन-चुनकर साफ कर देगी।

'जो बीच में आएगा, जनता उसे हटा देगी'
प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि आज ऐसी पार्टियों के लिए सबक है कि केंद्र सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं और उसके भेजे जा रहे फंड के बीच में आने की कोशिश मत करो। यह जनता का आदेश है, वर्ना जो बीच में आएगा, उसे जनता हटा देगी। लोकतंत्र के हित में मेरी कांग्रेस और उसके साथियों को नम्रतापूर्वक सलाह है कि कृपा करके ऐसी राजनीति न करें, जो देश विरोधी ताकतों को बल दे। आज भारत की अर्थव्यवस्था का हर पहिया पूरी गति से घूम रहा है। कुछ लोग कह रहे थे कि विश्व में मंदी का असर भारत पर पड़ेगा, लेकिन भारत ने हर आकलन से बेहतर प्रदर्शन किया है। आज देश दुनिया की सबसे तेज विकसित होती ताकत है। आज भारत का आत्मविश्वास अभूतपूर्व स्तर पर है। 

तीन राज्यों में भाजपा की जीत 24 में हैट्रिक की गारंटी: मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने जीत को ऐतिहासिक बताते हुए रविवार को कहा कि यह जीत सबका साथ, सबका विकास की भावना की जीत है और भ्रष्टाचारी सरकारें पराजित हुई हैं। उन्होंने इस जीत को 2024 में हैट्रिक की गारंटी भी करार दिया। पीएम मोदी ने यहां पार्टी मुख्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी की जीत को माताओं, बहनों, युवा साथियों और गरीब परिवारों को समर्पित किया और कहा, ''मैं उनके निर्णय के सामने नतमस्तक हूं। आज की जीत ऐतिहासिक है। सबका साथ, सबका विकास की अनुभूति की जीत हुई है। विकसित भारत की आवाज जीती है। आत्मनिर्भर भारत का संकल्प जीता है।'' पीएम मोदी ने कहा, ''मैं अपनी माताओं, बहनों, बेटियों के सामने, अपने युवा साथियों के सामने, अपने किसान साथियों के सामने, अपने गरीब परिवारों के सामने, उनके निर्णय के सामने नतमस्तक हूं।'' पीएम ने कहा कि इस जीत में बेहतर भविष्य का सपना देखने वाला हर युवा अपनी जीत देख रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें