DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई हादसे को पीएम मोदी ने बताया पीड़ादायक, कहा- जोरों पर है राहत कार्य

pm modi has appointed samant goel as r aw chief and arvind kumar as intelligence bureau director   p

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दक्षिण मुंबई के डोंगरी में मंगलवार को महाडा की चार मंजिला रिहायशी इमारत गिरने से हुए हादसे और मारे गए लोगों की इस घटना को पीड़ादायक बताया। उन्होंने कहा कि जिन परिवार ने अपने लोग खाए हैं उनके प्रति संवेदना है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए आगे कहा कि उम्मीद करते हैं कि घायल जल्द ठीक हो जाएंगे। महाराष्ट्र सरकार, एनडीआरएफ और स्थानीय अथॉरिटीज राहत कार्य में जोर शोर से लगे हुए हैं।

इससे पहले, राज्य के आवास मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल ने न्‍यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि दक्षिण मुंबई के डोंगरी में टंडेल मार्ग पर एक संकरी गली में स्थित 'कौसर बाग बिल्डिंग गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय निकाय के अधिकारियों ने बताया कि मलबे में अभी तक 40-50 लोगों के फंसे होने की आशंका है।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार इमारत का एक बड़ा हिस्सा सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर गिर गया। बेहद घनी आबादी और संकरी सड़कों वाले इलाके में स्थित इस इमारत में काफी लोग रह रहे थे। इसके मलबे में 40-50 लोगों के फंसे होने की आशंका है।

बीएमसी ने इमामबाड़ा नगरपालिका उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय में आश्रयस्थल बनाया है।दमकल विभाग, मुंबई पुलिस और निकाय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं लेकिन संकरी सड़कों के कारण राहत एवं बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही हैं।बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में जुटे हैं और मलबा हटाने में मदद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Mumbai Building Collapse:100 साल पुरानी इमारत गिरने से 12 लोगों की मौत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Modi says Mumbai incident is painful but rescue operation is on