DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › पीएम बोले- 50 साल में पहली बार बीजेपी-शिवसेना ने 5 साल तक का सीएम दिया
देश

पीएम बोले- 50 साल में पहली बार बीजेपी-शिवसेना ने 5 साल तक का सीएम दिया

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली। Published By: Rajesh
Thu, 24 Oct 2019 09:40 PM
पीएम बोले- 50 साल में पहली बार बीजेपी-शिवसेना ने 5 साल तक का सीएम दिया

हरियाणा और महाराष्ट्र में आए चुनाव परिणाम के बाद पीएम मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में गुरुवार की शाम पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में हमें पिछले चुनाव में पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। उसके बावजूद सबको साथ लेकर दोनों मुख्यमंत्रियों ने पांच वर्ष तक महाराष्ट्र और हरियाणा की जो सेवा की, ईमानदारी के साथ राज्य के विकास के लिए जनता की भलाई की, जिसकी वजह से जनता ने उन पर विश्वास जताया है। उनके पांच वर्ष के कार्यकाल के लिए जनता ने जो आशीर्वाद दिए हैं उनके बहुत लिए बधाई देता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र में हमें गत चुनाव में पूर्ण बहुमत नहीं मिला था, हरियाणा में सिर्फ 2 सीटों का बहुमत था, इसके बावजूद भी दोनों मुख्यमंत्रियों ने सबको साथ लेकर दोनों राज्यों की जो सेवा की और अविरत कार्य करते रहे, ये उसी का परिणाम है कि उन पर जनता ने दोबारा अपना विश्वास जताया है।

उन्होंने कहा कि पिछली बार विधानसभा के चुनाव मे 35 प्रतिशत वोट मिले थे। तीन प्रतिशत ज्यादा वोट प्राप्त करना बड़ी बात है।

जो लोग हरियाणा की राजनीति जानते हैं उनको पता है कि किसी भी दल के साथ हमें समझौता अगर करना होता था तो ज्यादातर उन दलों की टर्म एंड कंडीशन पर कभी 5 तो कभी 10 सीटों पर और वो भी जो वो कहें उन सीटों पर लड़ना पड़ता था।

पीएम मोदी ने कहा- "मैं सबसे पहले दिवाली का आरंभ होने से पूर्व ही महाराष्ट्र और हरियाणा की जनता ने भाजपा और हमारे साथियों के प्रति जो विश्वास जताया है, जो आशीर्वाद दिए हैं इसके लिए मैं उनका अंत:करण से अभिनंदन करता हूं, उनका साधुवाद करता हूं।"

उन्होंने कहा कि 2014 के पहले तक बीजेपी हमेशा महाराष्ट्र में जूनियर पार्टी बनी रही। लेकिन, पिछले पचास वर्ष में एक भी मुख्यमंत्री महाराष्ट्र मे पांच साल तक पूरा नहीं कर पाया। पांच साल लगातार मुख्यमंत्री पचास साल के बाद पहली बार बीजेपी-शिवसेना ने दिया।

ये भी पढ़ें: हरियाणा में BJP को समर्थन देंगे गोपाल कांडा, भाई गोविंद ने कही ये बात 

संबंधित खबरें