ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशमुसलमानों को एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण नहीं देने देंगे, कांग्रेस पर पीएम मोदी का बड़ा हमला

मुसलमानों को एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण नहीं देने देंगे, कांग्रेस पर पीएम मोदी का बड़ा हमला

PM ने आरोप लगाया कि केंद्र की सत्ता में आने पर वह 55 प्रतिशत विरासत कर लगा देगी और कहा कि जब पूरा विश्व आर्थिक रूप से प्रगति कर रहा था, भारत पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के तहत नीतिगत पंगुता से ग्रसित था।

मुसलमानों को एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण नहीं देने देंगे, कांग्रेस पर पीएम मोदी का बड़ा हमला
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,हैदराबादTue, 30 Apr 2024 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकारों की आलोचना करते हुए कहा कि वह धर्म के आधार पर मुसलमानों को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी और अन्य वंचित समूहों के लिए आरक्षण नहीं देने देंगे। मंगलवार को तेलंगाना के जहीराबाद में एक पब्लिक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "वे (कांग्रेस) अपने वोट बैंक के लिए संविधान का अपमान करना चाहते हैं। लेकिन मैं उन्हें यह बताना चाहता हूं कि जब तक मैं जिंदा हूं, मैं उन्हें धर्म के नाम पर मुसलमानों को दलितों, एससी, एसटी और ओबीसी के लिए मिलने वाला आरक्षण नहीं देने दूंगा।”

इससे पहले भी पीएम मोदी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों पर मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण देने और वंचित जातियों का आरक्षण कम करने का आरोप लगाया था। उन्होंने मुस्लिम समुदाय को राज्य ओबीसी सूची में शामिल करने के कर्नाटक सरकार के फैसले के बारे में भी बात की। पीएम ने कहा, "एक समय था जब दुनिया प्रगति कर रही थी, लेकिन भारत को कांग्रेस ने भ्रष्टाचार की बेड़ियों में जकड़ दिया था। दुनिया आर्थिक प्रगति कर रही थी, लेकिन भारत नीतिगत पंगुता का शिकार था। एनडीए ने बड़ी मुश्किल से भारत को उस दौर से बाहर निकाला है, लेकिन कांग्रेस फिर से देश को पुराने बुरे दिनों में ले जाना चाहती है।"

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर वोट-बैंक की राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाते हुए आरोप लगाया कि पार्टी को अन्य धर्मों की परवाह नहीं है। उन्होंने कहा, "हैदराबाद में रामनवमी जुलूस पर भी प्रतिबंध लगाया जा रहा है ताकि वोट बैंक नाराज न हो।" प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि केंद्र की सत्ता में आने पर वह 55 प्रतिशत विरासत कर लगा देगी और कहा कि जब पूरा विश्व आर्थिक रूप से प्रगति कर रहा था, भारत पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के तहत नीतिगत पंगुता से ग्रसित था। तेलंगाना के मेडक जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि राज्य की कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार के जरिये धन एकत्र कर रही और उसे दिल्ली भेज रही है।

उन्होंने दावा किया, ‘‘यदि कांग्रेस (केंद्र की) सत्ता में आ गई तो वे विरासत कर लगाएंगे और माता-पिता की मृत्यु के बाद संतान को मिलने वाली आधी से अधिक, 55 प्रतिशत संपत्ति ले लेंगे।’’ मोदी ने कहा कि जहां भी कांग्रेस सत्ता में है उसके पांच राजनीतिक सिद्धांत हैं--झूठे वादे, वोट बैंक की राजनीति, माफिया का समर्थन करना, परिवारवादी राजनीति और भ्रष्टाचार। उन्होंने आरोप लगाया कि पहले बीआरएस (भारत राष्ट्र समिति) ने तेलंगाना को लूटा और अब यह काम कांग्रेस कर रही है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस ने सत्ता में आने के 100 दिन बाद भी कर्ज माफी के वादे को पूरा नहीं किया।