DA Image
29 जून, 2020|3:06|IST

अगली स्टोरी

PM care fund में 500 रुपये देने वाले से पीएम मोदी ने कहा- शुक्रिया, छोटा या बड़ा कुछ नहीं होता

pm modi varanasi video conferencing corona virus

देश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने शनिवार को इस महामारी से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बनाया है। उन्होंने देशवासियों से इसमें दान करने की अपील की। इसके बाद लोग राहत कोष  में दान करने लगे। दान करने के साथ ही बहुत से लोग प्रधानमंत्री मोदी को टैग करते हुए इसकी रसीद ट्वीट करने लगे। पीएम ने भी कुछ लोगों के ट्वीट को रिट्वीट किया। 

जब एक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष में 501 रुपये देकर ट्वीट करते हुए इसे “महज एक छोटी रकम” बताया तो प्रधानमंत्री ने उस पर रिट्वीट कर कहा, “कुछ भी छोटा या बड़ा नहीं होता।” मोदी ने कहा, “हर एक योगदान महत्व रखता है। यह कोविड-19 को हराने के हमारे सामूहिक संकल्प को दर्शाता है।”


प्रधानमंत्री ने एक छात्र द्वारा दिए गए 1000 रुपये के योगदान के लिए उसे शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि देश का भविष्य राष्ट्र के भविष्य को सुनिश्चित कर रहा है।
कोरोना वायरस और ऐसी ही “चुनौतीपूर्ण” परिस्थितियों से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बनाए गए कोष में अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा किए जाने के बाद मोदी ने ट्वीट किया, “शानदार पहल ,अक्षय कुमार। स्वस्थ भारत के लिए आइए दान करते रहें।” क्रिकेटर सुरेश रैना ने जब 52 करोड़ रुपये के योगदान का ऐलान किया तो मोदी ने ट्वीट किया, “यह शानदार अर्धशतक है, रैना।”
प्रधानमंत्री ने कहा कि समाज के सभी वर्ग के लोगों ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में दान देने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि इन लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नागरिक एवं आपात स्थिति सहायता कोष का गठन किया गया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि यह स्वस्थ भारत बनाने में काफी अहम होगा।  

जरूरतमंदों को इसका सीधा लाभ मिलेगा : प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, यह फंड कोरोना जैसी कई विपरीत परिस्थितियों में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने का जरिया बनेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग में हर कोई योगदान देना चाह रहा है। उनकी भावना का सम्मान करते हुए पीएम-केयर फंड बनाया गया है। यह एक पब्लिक चेरिटेबल ट्रस्ट है।

प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के चेयरमैन होंगे : मोदी ने कहा, प्रधानमंत्री इसके चेयरमैन होंगे और गृह मंत्री, रक्षा मंत्री और वित्त मंत्री इसके सदस्य होंगे। इसमें दान की गई छोटी से राशि भी 80(जी) के तहत कर मुक्त होगी। इस फंड से हमारी आपदा से निपटने की क्षमता बढ़ेगी।

इस खाते में रकम भेजें

खाते का नाम : PM CARES 

  खाता संख्या : 2121PM20202

आईएफएससी कोड : SBIN0000691

स्विफ्ट कोड : SBININBB104

बैंक का नाम : एसबीआई, नई दिल्ली मेन ब्रांच

यूपीआई आईडी : pmcares@sbi

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM Modi said to those who gave 500 rupees in pm care fund account number thanks to small or big nothing happens