class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात चुनाव: मणिशंकर अय्यर के बयान पर पीएम मोदी का पटलवार, बताया गुजरात का अपमान, VIDEO

Modi rally

गुजरात के पहले चरण का चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि यह पूरे गुजरात का अपमान है। सूरत में रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेता ने मुझ पर जो विवादास्पद बयान दिया है वह अशोभनीय है उस अपमान बदला गुजरात की जनता भाजपा को वोट देकर लेगी।

राहुल ने कहा- माफी मांगे मणिशंकर अय्यर

उधर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मणिशंकर अय्यर के बयान को गलत बताया है। राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा कि कांग्रेस और वे दोनों ही इस बात की उम्मीद करते हैं कि मणिशंकर अय्यर को जो बातें उन्होंने कही है उसके लिए माफी मांगनी चाहिए। राहुल ने आगे लिखा है कि भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी लगातार कांग्रेस पार्टी के ऊपर अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल कर हमला करते रहे हैं। कांग्रेस पार्टी की एक अलग संस्कृति रही है।  

कई राज्यों को किया कांग्रेस मुक्त
मोदी ने कहा कि आज कई राज्यों को पूरी तरह से कांग्रेस मुक्त कर दिया है और वो राज्य हैं- मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा और राजस्थान। उन्होंने कहा कि कोई पहले इस बात की कल्पना तक नहीं की थी कि मणिपुर औ असम में कांग्रेस इस तरह से हार जाएगी। आज कांग्रेस की हालत ये हो गई है कि भारत के नक्शा में सूक्ष्मदर्शी यंत्र से उसे देखना पड़ता है कि कांग्रेस कहां पर हैं।

मणिशंकर अय्यर की सोच दरबारी की तरह

कानून मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने पीएम मोदी पर दिए मणिशंकर अय्यर के बयान को दरबारी सोच वाला बयान करार दिया है। उन्होंन कहा कि मोदी अंतर्राष्टीय नेता हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मणिशंकर अय्यर ने इससे पहले कहा था कि वह मोदी के लिए चाय की दुकान खुलवा देंगें। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मणिशंकर अय्यर का बयान ना सिर्फ देश के प्रधानमंत्री का अपमान है बल्कि ये शब्द संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का भी अपमान है।

कांग्रेस करेगी एडवाइजरी जारी

उधर, कांग्रेस की तरफ से यह कहा गया है कि एडवाइजरी जारी की जाएगी ताकि कोई भी पार्टी नेता ऐसे शब्दों का इस्तेमाल ना करें। उन्होंने कहा कि ऐसी भाषा मंजूर नहीं है। हालांकि, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मणिशंकर अय्यर के बयान को तूल पकड़ते हुए देख भाजपा पर निशाना साधा है और उसे दलित विरोधी करार दिया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मणिशंकर अय्यर पर मोदी के पलटवार का बचाव किया है। सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा घड़ियाली आंसू बहाती है। भाजपा दलितों का शोषण करती है।    

गौरतलब है कि गुजरात के पहले चरण की वोटिंग 9 दिसंबर को होने जा रही है। उससे पहले गुरुवार की शाम चुनाव प्रचार खत्म हो गया। लेकिन, पहले चरण से पहले मणिशंकर अय्यर के इस बयान को तूल देकर पीएम ने इसे गुजरात की जनता से सीधे जोड़ने की सूरत में रैली में कोशिश की है ताकि उसका राजनीतिक फायदा लिया जा सके। 

ये भी पढ़ें: बाबा साहब अंबेडकर की महत्वपूर्ण भूमिका को कमतर करने का प्रयास किया गया: पीएम मोदी, देखें वीडियो

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Modi reacts on Manishankar Aiyar comments says Gujarati voters will give them befitting reply by casting their vote to BJP
टॉप 10 न्यूज: पढें देश और दुनिया की अब तक की बड़ी खबरेंपीएम पर दिए विवादास्पद बयान के बाद मणिशंकर अय्यर ने मांगी माफी