DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छत्तीसगढ़ की रैली में बोले पीएम मोदी, धोखाधड़ी में कांग्रेस ने की है पीएचडी

indian prime minister narendra modi addresses an election campaign rally of his bharatiya janata par

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक रैली के दौरान लोगों से सवाल किया कि छत्तीसगढ़ को बारूदी सुरंग चाहिए या बिजली की लाइन चाहिए। उन्होंने माओवादी हमले में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी और चार सुरक्षाकर्मियों की मौत का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि न तो कांग्रेस के इरादे और न ही उसकी नीतियां ईमानदार थीं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने 'लोगों ने को धोखा देने में पीएचडी' की थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का 'हाथ' विकास का समर्थन करता है या विनाश का और कांग्रेस का घोषणापत्र देशद्रोह कानून को खत्म करने की बात करता है जिससे नक्सलियों को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद एक बार फिर 'मोदी सरकार बनेगी। क्या आप कांग्रेस को राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने की अनुमति देंगे।

ओडिशा में बोले PM मोदी, 'कोई भी दलाल आपके पैसे पर नहीं मार पाएगा पंजा'

कोरबा में पीएम मोदी के भाषण की मुख्य बातें

1- कांग्रेस बरसों पहले जमीन से इतना कट चुकी है, कि उसे देश के लोगों की भावनाएं, देश के लोगों की जरूरतें समझ ही नहीं आती। एक परिवार की गुलामी, उस परिवार का हुक्म मानना ही कांग्रेस की सच्चाई है।

2- कांग्रेस का पंजा सिर्फ नक्सलियों के साथ ही नहीं बल्कि उन लोगों के साथ भी है जो देश के टुकड़े करना चाहते हैं। छत्तीसगढ़ के, भारत के लाखों जवान जम्मू कश्मीर को आतंक की गहरी साजिशों से बचाने में जुटे हैं। लेकिन कांग्रेस का पंजा उनको भी कमजोर करना चाहता है।

3- छत्तीसगढ़ को फिर से हिंसा के भयानक दौर में धकेलने की साजिश चल रही है।  नक्सलियों और माओवादियों के इन समर्थकों से आपको सावधान रहने की जरुरत है।

4- कांग्रेस के ढकोसला पत्र से भी नक्सलियों का मनोबल बढ़ रहा है।  कांग्रेस ने ऐलान किया कि अगर उसकी सरकार बनी तो वो राष्ट्रद्रोह का कानून समाप्त कर देंगे।

5- इससे पहले जब मैं यहां आया था तब मैंने कांग्रेस के नेताओं के बयान की तरफ आप लोगों का ध्यान दिलाया था। तब नक्सलियों को क्रांतिकारी कहने का दौर कांग्रेस में चल पड़ा था। नक्सली हमले कांग्रेस द्वारा नक्सलियों के हौसला बढ़ाया जाने से हो रहे हैं।

6- कांग्रेस का पंजा सिर्फ नक्सलियों के साथ ही नहीं बल्कि उन लोगों के साथ भी है जो देश के टुकड़े करना चाहते हैं। छत्तीसगढ़ के, भारत के लाखों जवान जम्मू कश्मीर को आतंक की गहरी साजिशों से बचाने में जुटे हैं। लेकिन कांग्रेस का पंजा उनको भी कमजोर करना चाहता है।

ओमप्रकाश राजभर ने अपनी पार्टी के 39 प्रत्याशियों की सूची जारी की

7- लोगों के साथ विश्वासघात करने में, उन्हें धोखा देने में कांग्रेस को दशकों का अनुभव है। कांग्रेस की न नीयत साफ रही है और न ही नीतियां। एक बार मजबूर सरकार बन गई तो ये लोग फिर कोयला खानों की बंदरबांट करेंगे।

8- छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार के दौरान आदिवासी, पिछड़े इलाकों में नई सड़कें, रेल लाइनें बिछी, गांव-गांव में बिजली-पानी पहुंचा, मोबाइल नेटवर्क पहुंचा, उद्योग के दरवाजे खुले हैं लेकिन अब कांग्रेस छत्तीसगढ़ के हिंसा में धकेलने का काम कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Modi Rally attacks on Congress in Chhattisgarh Rally: Highlights