DA Image
17 सितम्बर, 2020|7:55|IST

अगली स्टोरी

PM Narendra Modi: सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, देश नहीं झुकने दूंगा-पीएम मोदी

राजस्थान के चुरू में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो: पीएम मोदी यूट्यूब चैनल)

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राजस्थान के चुरू में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में खुशी का माहौल है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है। उन्होंने कहा कि सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, देश नहीं झुकने दूंगा।

ये भी पढ़ें: मन की बात: PM मोदी ने कहा, नौजवानों को भगवान 'बिरसा मुंडा' से प्रेरणा लेने की जरूरत, 10 खास बातें

पीएम ने कहा कि देश से बढ़कर कुछ नहीं होता है। देश के निर्माण में लगे हर व्यक्ति को आज के इस महत्वपूर्ण दिन में प्रधानसेवक नमन करता है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए खुद से बड़ा दल और दल से बड़ा देश है। मुझे खुशी है कि दो दिन पूर्व देश के इतिहास में किसानों के लिए बनाई गई सबसे बड़ी योजना की शुभ शुरुआत हुई है। बाबा गोरखनाथ का इस भूमि से भी नाता रहा है। उनके आशीर्वाद से यूपी के गोरखपुर से पीएम किसान को लॉन्च किया गया। एक बटन दबाकर एक करोड़ से अधिक किसानों की पहली किश्त पहुंच गई है और बाकी किसानों को पैसे भेजने का काम चल रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि अभी की स्थिति के हिसाब से 75 हजार करोड़ रुपये हर साल किसानों के बैंक खाते में सीधे बिना किसी बिचौलिए के पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि ओआरओपी लागू होने के बाद हमारी सरकार 35,000 करोड़ रुपये फौजी भाइयों को वितरित कर चुकी है। उन्होंने कहा कि जय जवान, जय किसान और जय विज्ञान की भावना के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pm modi rajasthan churu rally live updates after across loc attack