PM Modi praises NCP in Rajya Sabha amidst pulls on chair in Maharashtra - महाराष्ट्र में कुर्सी पर खींचतान के बीच पीएम मोदी ने राज्यसभा में की एनसीपी की तारीफ DA Image
5 दिसंबर, 2019|10:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाराष्ट्र में कुर्सी पर खींचतान के बीच पीएम मोदी ने राज्यसभा में की एनसीपी की तारीफ

parliament winter session 2019

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 250वें सत्र की शुरुआत के मौके पर सोमवार को राज्यसभा में संबोधित करते हुए संसद को भारतीय लोकतंत्र की आत्मा करार दिया। पीएम मोदी ने कहा कि राज्यसभा सेकेंड हाउस सेकेंड्री नहीं। सेकेंड हाउस को सेकेंड्री बनाने की कोशिश न करें। हम सहभागी बनकर देश को आगे ले जाने का काम करते हैं। राज्यसभा को सपोर्टिव हाउस बना रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्र हित को केन्द्रित रखना ही होगा। पीएम मोदी ने कहा कि बिना राज्य के विकास के देश विकास नहीं कर सकता है।

वहीं पीएम मोदी ने राजनीतिक दलों को लेकर कुछ ऐसी बातें भी कहीं जिनसे राजनीति गलियारे में कयासों का दौर शुरू हो गया है। दरअसल, 250वें सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि हमें सदनों मे रुकाटव की बजाय संवाद का रास्ता चुनना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Parliament Session LIVE: पीएम मोदी ने कहा, राज्यसभा ने इतिहास बनाया भी और बनते हुए देखा भी

उन्होंने राज्यसभा में कहा- मैं आज दो पार्टी एनसीपी और बीजेडी की सराहना करना चाहता हूं। इन दलों ने संसदीय नियमों का काफी अनुशासित तरीकों से पालन किया है। वे कभी भी वेल में नहीं आए। हालांकि, उसके बावजूद उन्होंने काफी प्रभावशाली तरीके से अपनी बातें रखी है। मेरे साथ ही अन्य दलों को भी उनसे सीख लेनी चाहिए।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। रविवार को एनसीपी को कोर ग्रुप की बैठक हुई उसके बाद शरद पवार दिल्ली आए हैं। उन्होंने सुबह राज्यसभा की संसदीय कार्यवाही में हिस्सा लिया और शाम को उनका सोनिया गांधी से मिलने का कार्यक्रम है। ऐसे में पीएम मोदी की तरफ से एनसीपी की तारीफ ने सियासी हलचल पैदा करके रख दिया है।

ये भी पढ़ें: संसद सत्र:कांग्रेस ने कश्मीर को लेकर इस तरह बोला केन्द्र सरकार पर हमला

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Modi praises NCP in Rajya Sabha amidst pulls on chair in Maharashtra