DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जग चुका है देश का हर चौकीदार, नए भारत के सपने संग बढ़ रहा आगे: पीएम मोदी

1 / 6प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

2 / 6प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

                                                                                                                                                                ani

3 / 6प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन (ANI)

                                                                         ani

4 / 6प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (ANI)

                                                                                                                                                                               -

5 / 6प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के कालभैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना

                                                                                                                                 -                    ani

6 / 6पीएम मोदी ने वाराणसी के कालभैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना (ANI)

PreviousNext

PM modi nomination live updates:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश का हर चौकीदार जाग चुका है और नए भारत के सपने संग आगे बढ़ रहा है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह वाराणसी में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जनता 5 साल के अनुभव के आधार पर अनेक आशा, आकांक्षा लेकर हमसे जुड़ गई है। जनता ने पूरे देश के राजनीतिक चरित्र को बदल दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में इतने चुनाव हुए, लेकिन ये चुनाव होने के बाद पॉलिटिकल पंडितों को माथापच्ची करनी पड़ेगी क्योंकि आजादी के बाद पहली बार प्रो इंकम्बैंसी लहर दिखाई दे रही है। इसके बाद पीएम मोदी ने वाराणसी से नामांकन दाखिल कर दिया।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वाराणसी में मेगा रोड शो किया। पीएम मोदी ने लंका में बीएचयू सिंहद्वार के पास मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण और उमड़ी जनता का हाथ जोड़कर अभिवादन के साथ रोड-शो की शुरुआत की। पांच घंटे के मेगा रोड शो के बाद प्रधानमंत्री ने दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती की। 

ये भी पढ़ें: पीएम ने मेगा रोड शो के बाद की गंगा आरती, आज दाखिल करेंगे नामांकन

पढ़ें, PM modi nomination today from varanasi lok sabha seat live updates

12:35 PM- वाराणसी से पर्चा भरने के बाद बोले पीएम मोदी, इतना लंबा रोड शो (12-15 घंटे) काशीवासी ही कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा माहौल कुछ लोग अब बनाने लगे हैं कि मोदी जी तो जीत गए और वोट नहीं करोगे तो चलेगा। कृपा करके ऐसे लोगों की बातों में मत आइए। मतदान आपका हक है, लोकतंत्र एक उत्सव है। ज्यादा से ज्यादा मतदान करना चाहिए देश मजबूत करने के लिए। 

2:20 PM- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश का हर चौकीदार जाग चुका है और नए भारत के सपने संग आगे बढ़ रहा है।

11:44 AM- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन

11.17 AM- पीएम मोदी वाराणसी कचहरी स्थित नामांकन स्थल पर पहुंचे। यहां पहले ही भाजपा के कई वरिष्ठ नेता पहुंच चुके हैं।

11.07 AM- पीएम मोदी नामांकन स्थल कचहरी पहुंचे। उनके पहुंचने से पहले ही एनडीए के नेता नीतीश कुमार, उद्धव ठाकरे, रामविलास पासवान, अनुप्रिया पटेल भी पहुंच गए।

10:50 AM- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के कालभैरव मंदिर में पूजा अर्चना की। 

10:12 AM- पीएम ने कहा कि जब कोई गलत बात कहे तो उसे आप मोदी के खाते में जमा कर दो, मैं गंदी से गंदी चीजों से, कूड़े-कचरे से भी खाद बना देता हूं और उससे ही कमल खिलाता हूं। 

10:10 AM- प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो इस बार पहली बार वोट दे रहा है, उनकी लिस्ट बनाइए, उन सबको बुलाइए। कम से कम एक गुड़ का टुकड़ा इनके मुंह में रखकर उनका मुंह मीठा कीजिए। उन्हें लगना चाहिए कि वो अब 18 साल का हो गया है और अब मतदान करने जा रहा है, वो वोट किसी को भी दे इसकी चर्चा मत कीजिए।

10:05 AM- वाराणसी में बोले पीएम मोदी, हर उम्मीदवार आदरणीय, वो हमारा दुश्मन नहीं है।

10:01 AM- पीएम मोदी ने कहा कि कल सोशल मीडिया पर लोगों ने मुझे बहुत डांटा कि रोड शो बंद कर दीजिए, अपनी सुरक्षा का ध्यान रखिए। लेकिन मोदी का कोई ध्यान रखता है तो इस देश की करोड़ों माताएं। वे शक्ति बनकर मेरी सुरक्षाकवच बनती हैं। देश के कोने-कोने में माताएं, कोई पूजा कर रहा है, कोई व्रत कर रहा है।

10:00 AM- प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चुनाव जीतकर मुझे आनंद नहीं होगा, अगर एक भी पोलिंग बूथ पर मेरा कार्यकर्ता हार गया तो, अब एक ही मंत्र होना चाहिए कि मेरा बूथ सबसे मजबूत।

9: 50 AM- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जनता 5 साल के अनुभव के आधार पर अनेक आशा, आकांक्षा लेकर हमसे जुड़ गई है। जनता ने पूरे देश के राजनीतिक चरित्र को बदल दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में इतने चुनाव हुए, लेकिन ये चुनाव होने के बाद पॉलिटिकल पंडितों को माथापच्ची करनी पड़ेगी क्योंकि आजादी के बाद पहली बार प्रो इंकम्बैंसी लहर दिखाई दे रही है। वहीं, पीएम मोदी शुक्रवार को ही वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे। 

9:45 AM- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कार्यकर्ता के नाते पार्टी ने जितना समय मांगा, जब-जब मांगा, मैंने एक बार भी मना नहीं किया। मैंने अपने भीतर के कार्यकर्ता को कभी मरने नहीं दिया है, और इसी वजह से पीएम और सांसद की जिम्मेदारी निभा पा रहा हूं।

9:40 AM- पीएम मोदी ने कहा कि जनता सरकार बनाती है, चलाना हमारी जिम्मेदारी है। हम उस जिम्मेदारी को निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले लोग सरकार बनाते थे लेकिन अब 5 साल लोगों ने सरकार चलती हुई देखी है।

9:20 AM- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से नामांकन दाखिल करने से पहले ट्वीट किया कि मोदी काशी में बदलाव करने वाला कौन होता है। जहां स्वयं बाबा विश्वनाथ विराजे हैं, वहां उनकी मर्जी के बिना कुछ हो सकता है क्या? 

9:00 AM- पीएम मोदी शुक्रवार की सुबह होटल डि पेरिस में बूथ अध्यक्षों और पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वहां से काल भैरव मंदिर आयेंगे और दर्शन के बाद नामांकन के लिए निकलेंगे। नामांकन करने जाते समय मलदहिया चौराहे पर सरदार वल्लभभाई पटेल, नदेसर पर स्वामी विवेकानंद और कचहरी चौराहे पर बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमाओं को नमन करेंगे।

8: 45 AM- वाराणसी में रोड-शो कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बीएचयू सिंहद्वार पर मालवीय प्रतिमा से रविदास गेट तक की लगभग डेढ़ सौ मीटर दूरी तय करने में 35 मिनट लग गए। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि काफिले की रफ्तार एक किलोमीटर प्रतिघंटे से भी कम रही।

8:30 AM-  अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते पांच साल उनकी सरकार के ईमानदार प्रयासों के थे और अगला पांच साल इसके नतीजों का होगा। विशाल रोड शो और 'गंगा आरती के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा के विषय पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, नया भारत आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM Modi Nomination LIVE UPDATES: from varanasi today narendra modi to file nomination from baranas