DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › कोरोना संकट पर आज फिर मोदी की अहम बैठक, दूसरी लहर में पहली बार केंद्रीय मंत्रियों संग करेंगे चर्चा
देश

कोरोना संकट पर आज फिर मोदी की अहम बैठक, दूसरी लहर में पहली बार केंद्रीय मंत्रियों संग करेंगे चर्चा

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shankar Pandit
Fri, 30 Apr 2021 11:44 AM
PM Modi
1 / 2PM Modi
PM Modi
2 / 2PM Modi

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कहर मचा दिया है। चारों तरफ अस्पतालों में ऑक्सीजन से लेकर बेड की किल्लतें हैं। देश में तेजी से बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक फिर अहम बैठक करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शुक्रवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति और वैक्सीनेशन अभियान को लेकर चर्चा की जाएगी।

दरअसल, यह बैठक डिजिटल माध्यम से हो रही है, जिसमें मंत्रिपरिषद के सदस्यों के अलावा केंद्र सरकार के शीर्ष अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान यह केंद्रीय मंत्रिपरिषद की पहली बैठक होगी। बैठक में मंत्रियों को जनता के बीच जाकर उनके मुद्दों को सुलझाने को कहा जा सकता है। इससे पहले प्रधानमंत्री राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई दौर की बातचीत कर चुके हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में 18 से 45 आयु वर्ग के लोगों के लिए आरंभ हो रहे टीकाकरण अभियान को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। इससे पहले प्रधानमंत्री राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई दौर की बातचीत कर चुके हैं। प्रधानमंत्री शीर्ष सरकारी अधिकारियों, दवा निर्माता कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों, ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं, थल सेना और वायु सेना प्रमुखों सहित अन्य प्रमुख लोगों से वार्ता कर कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा कर चुके हैं।

भारत में करोना के मामले 
देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 3,86,452 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,87,62,976 हो गयी। इसके साथ ही देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 31 लाख को पार कर गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के मुताबिक, 3,498 और मरीजों की मौत हो जाने से संक्रमण के कारण अब तक दम तोड़ चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,08,330 हो गई। उपचाराधीन मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और अब यह बढ़कर 31,70,228 हो गयी है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 16.90 प्रतिशत है। लोगों के ठीक होने की दर गिरकर 81.99 प्रतिशत हो गयी है।

संबंधित खबरें