DA Image
24 जनवरी, 2021|11:47|IST

अगली स्टोरी

LIVE: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक जारी, अमित शाह भी मौजूद

pm modi meeting chief ministers of these 8 states

1 / 2PM Modi meeting chief ministers of these 8 states

narendra modi

2 / 2PM Modi to Review COVID Situation With CMs of 8 States

PreviousNext

देश के कई हिस्सों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अहम बैठक कर रहे हैं। बैठक में बढ़ती ठंड के मद्देनजर कोरोना के प्रसार को रोकने की रणनीति पर चर्चा हो रही है। कोरोना संक्रमण पर राज्यों द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी सुप्रीम कोर्ट ने भी मांगी है। ऐसे में ये बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। कोरोना काल के दौरान पीएम मोदी अब तक 8 बार राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ मुखातिब हो चुके हैं। ये 9वीं बार है, जब मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक दो चरणों में होगी। पहला चरण सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक होगा। जिसमें कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित 8 राज्यों महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के सीएम से पीएम मोदी बात करेंगे। वे दोपहर 12 बजे के बाद बाकी अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंगे।

PM Narendra Modi Meeting with CM Live Updates:

-पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वैक्सीन उपलब्ध होते ही सभी के लिए त्वरित और सार्वभौमिक टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए हम केंद्रीय और अन्य सभी हितधारकों के साथ काम करने के लिए तैयार हैं। 

-महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी को सूचित किया कि वह सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पूनावाला के साथ लगातार संपर्क में हैं और राज्य ने वैक्सीन का समय पर वितरण सुनिश्चित करने और टीकाकरण कार्यक्रम को क्रियान्वित करने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया है: महाराष्ट्र सीएमओ

-कोरोना को लेकर मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक जारी है। इस बैठख में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं। साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस बैठक में शामिल हैं।

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शामिल हैं।

-पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक शुरू

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
बैठक में पीएम जिन मुद्दों को लेकर चर्चा कर सकते हैं, उनमें राज्यों में कोरोना की वर्तमान स्थिति और उससे निपटने के इंतजाम प्रमुख हैं। वैक्सीन को लेकर तैयारियों की स्थिति और उसके टीकाकरण की रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है। पूरे देश में वैक्सीन कब तक उपलब्ध हो पाएगी, प्रधानमंत्री इस पर भी राज्यों को कुछ जानकारी दे सकते हैं। वैक्सीनेशन का संभावित मॉडल पर भी बात हो सकती है। प्रधानमंत्री संक्रमण से बचने के लिए कोताही न बरतने और हर स्तर पर सतर्कता की सलाह देने के साथ केंद्र की ओर से हर सम्भव मदद का भरोसा दे सकते हैं। राज्यों के सुझाव सुनने के बाद केंद्र अपनी ओर से नए दिशा निर्देश भी जारी कर सकता है।

सोमवार तक कोरोना के हालात

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 44,059 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 91 लाख से अधिक हो गई है। अब तक 85,62,641 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। देश में लगातार 13वें दिन उपचाराधीन रोगियों की संख्या पांच लाख से कम रही। भारत में फिलहाल उपचाराधीन रोगियों की संख्या 4,43,486 है, जो कुल संक्रमितों का 4.85 प्रतिशत है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM Modi Meeting with CMs Live Updates PM Narendra Modi Meeting on Covid19 situation with Chief Ministers of states today